इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विंडीज टीम में गेल और सैमुअल्स की वापसी

Monday, Aug 21, 2017 - 08:31 PM (IST)

स्पेन: वेस्टइंडीज ने अगले महीने 19 सितंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और मार्लाेन सैमुअल्स को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सोमवार टीम की घोषणा करते हुए बताया कि गेल और सैमुअल्स के अलावा तेज गेंदबाज जेरोम टेलर को भी एक साल बाद वनडे टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा गुआना के 24 साल के ओपनर सुनील एम्ब्रीस इंग्लैंड सीरीज से पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे।

वेस्टइंडीज के लिए 269 वनडे खेल चुके गेल ने पिछला वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ 2015 विश्वकप के क्वार्टरफाइनल में खेला था। वहीं 187 वनडे खेलने वाले सैमुअल्स ने अपना पिछला वनडे गत वर्ष अबुधाबी में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। चयनकर्ताओं ने ड्वेन ब्रावो, डैरेन ब्रावो और कार्लाेस ब्रैथवेट को टीम से बाहर रखा है। ड्वेन को पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इसके अलावा ओपनर कीरेन पावेल, ऑलराउंडर जोनाथन कार्टर और रोस्टन चेज को भी 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है। विंडीज टीम इंग्लैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद मैनचेस्टर में एक टी-20 मैच खेलेगी। मेहमान टीम को उसके बाद 19 सितंबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलना है।  

Advertising