क्रिकेट के पूर्व अंपायर पर लगा चोरी का आरोप, जज ने सुनाई अनोखी सजा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 24, 2017 - 02:16 PM (IST)

नई दिल्लीः क्रिकेट के सबसे मशहूर अंपायरों में शामिल रहे डेरल हेयर पर चोरी का आरोप लगा है। उनके ऊपर एक शराब की दुकान से करीब 9 हजार रुपए चुराने का आरोप लगा है। कहा जा रहा है डेरल हेयर क्रिकेट में अंपायरिंग से रिटायर होने के बाद इसी शराब के स्टोर पर काम कर रहे थे। 

दोषी पाए जान के बाद उन्हें मजिस्ट्रेट की तरफ से उन्हें अनोखी सजा सुनाई गई। उन्हें जेल नहीं भेजा गया, मगर उनसे 18 महीने का अच्छे बर्ताव करने का बॉन्ड भराया गया है। साथ ही उन्हें चोरी किया गया पैसा वापस करने को कहा गया।

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के रहने वाले हेयर ने इस शराब की दुकान पर 25 फरवरी से लेकर 28 अप्रैल तक काम किया और इस दौरान उन्हें जब मौका मिला तब उन्होंने चोरी की। सूत्रों के अनुसार अंपायर डेरल हेयर को जुआ खेलने की लत थी और वो इसीलिए पैसा चुराते थे।

ऐसा था उनका अंपायरिंग करिअर 
डेरल हेयर ने 17 साल तक अंपायरिंग की। हेयर ने 138 वनडे, 78 टेस्ट और 6 टी20 मैचों में अंपायरिंग की। हेयर का करियर जितना बड़ा रहा, उतना ही विवादित रहा।  हेयर ने 1995 में मेलबर्न टेस्ट के दौरान श्रीलंकाई स्पिनर मुरलीधरन को चकर करार दे दिया था। हेयर ने मुरलीधरन की गेंदों को नोबॉल करार दिया था। हेयर ने मुरलीधरन के 3 ओवर में 7 बार उनकी गेंदों को नो बॉल करार दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News