ऑस्ट्रेलिया के लिए पूर्व क्रिकेटर हैरिस और एलियट निभाएंगे कोच की भूमिका

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2017 - 02:12 PM (IST)

मेलबोर्न: पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज रेयान हैरिस और बल्लेबाज मैैथ्यू एलियट अब बतौर कोच क्रिकेट में अपनी नयी पारी की शुरूआत करेंगे जिन्हें क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) की ओर से ब्रिसबेन के राष्ट्रीय क्रिकेट केंद्र में नियुक्त किया गया है। सीए ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। हैरिस को आस्ट्रेलिया के लिए युवा तेज गेंदबाजों को तैयार करने का काम दिया गया है और वह हाई परफॉर्मेंस कोच की भूमिका निभाएंगे।

वहीं एलियट भी सीए एकादश की युवा टीम को तैयार करेंगे। दोनों पूर्व क्रिकेटरों पर आस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम को तैयार करने की जिम्मेदारी रहेगी जिसे अप्रैल में श्रीलंका दौरे पर जाना है।  वर्ष 2015 में रिटायरमेंट के बाद से हैरिस क्वींसलैंड और ब्रिसबेन हीट के लिये कोङ्क्षचग कर रहे हैं। आस्ट्रेलियाई टीम के लिए 27 टेस्टों में 113 विकेट हासिल करने वाले पूर्व तेज गेंदबाज हैरिस युवा गेंदबाजों और पूर्व टेस्ट बल्लेबाज एलियट बल्लेबाजों को तैयार करने का काम देखेंगे तथा पूर्व हाई परफॉर्मेंस कोच ग्रीम हिक की जगह लेंगे जिन्हें गत वर्ष आस्ट्रेलियाई पुरूष टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था।  

सीए के हाई परफार्मेंस प्रमुख पैट होवार्ड ने कहा कि दोनों पूर्व क्रिकेटरों को युवा आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को तैयार करने के लिये अच्छी समझ है। वे जानते हैं कि युवाओं को प्रथम श्रेणी तथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार करने के लिये किस दिशा में काम करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News