आस्ट्रेलिया ने पहली बार भारत को उसी की सरजमीं पर टी-20 मैच हराया

Wednesday, Oct 11, 2017 - 12:35 PM (IST)

गुवाहाटी: आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम ने मंगलवार को खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ना केवल भारत को उसके खिलाफ लगातार आठवीं जीत से रोका, बल्कि उसी की सरज़मीं पर पहली बार किसी टी-20 मैच में जीत दर्ज की। आज से लगभग दस साल पहले टी-20 क्रिकेट का प्रारंभ हु्आ और मंगलवार के मैच से पहले भारतीय ज़मीन पर इस फार्मैट में खेले गए चारों मैच कंगारू हार गए थे।  

 

कंगारूओं की कमाल की वापसी 
पहले टी-20 में शर्मनाक हार के बाद आस्ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को 8 विकेट से हरा दिया।  इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 118 रन बनाए। कंगारू टीम को जीत के लिए 119 रन बनाने थे जिसे कंगारू टीम ने 15.3 ओवर में 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो   
मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों का फ्लॉप शो देखने को मिला। टॉप ऑर्डर के चार बैट्समैन-रोहित शर्मा,शिखर धवन, विराट कोहली और मनीष पांडे मिलकर केवल 16 रन ही बना सके। मिडिल ऑर्डर में जाधव, धोनी और हार्दिक पंड्या ने पारी को संभालने की कोशिश की  लेकिन वो भी अधिकदेर तक क्रीज़ पर  नहीं टिक पाए। 

Advertising