टैक्स चोरी के दोषी स्टार फुटबॉलर नेमार की अरबों की संपत्ति जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2016 - 03:36 PM (IST)

साओ पाउलो: ब्राजील के स्टार फुटबालर नेमार को कर चोरी मामले में तगड़ा लगा है और ब्राजीली प्रशासन ने उनके निजी विमान सहित 5 करोड़ डालर की संपत्ति को जब्त कर दिया है।  साओ पाउलो की अदालत ने गत सप्ताह ब्राजीली स्ट्राइकर की अपील को खारिज कर दिया था और उनकी संपत्ति को जप्त करने के लिए निर्देश जारी किये थे। ब्राजीली मीडिया ने इसकी जानकारी दी है।  
 
 गत वर्ष नेमार और उनके परिवार पर ब्राजीली प्रशासन ने करीब 1.6 करोड़ डालर के कर चोरी का आरोप लगाया था। नेमार पर वर्ष 2011 से 2013 के बीच ब्राजीली क्लब सांतोस के साथ खेलने के दौरान इस कर चोरी का आरोप लगा था। हालांकि नेमार ने इन आरोपों से इंकार किया है।  
 
 23 वर्षीय नेमार की जिन संपत्तियों को जप्त किया गया है उनमें उनका निजी विमान भी शामिल है जिसका इस्तेमाल वह ब्राजील आने जाने के लिए करते हैं। हालांकि ब्राजीली कर विभाग के ऑडिटर के अनुसार यदि नेमार अपने बकाया करों का भुगतान कर देते हैं तो वह जेल जाने से बच सकते हैं।  बार्सिलोना में अवैध तरीके से ट्रांसफर को लेकर नेमार और उनके पिता को स्पेनिश विभाग से भी कानूनी जांच का सामना करना पड़ रहा है और दो फरवरी को मैड्रिड अदालत में अधिकारियों ने उनसे करीब तीन घंटे पूछताछ की थी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News