पेले सांतोस को दान करेंगे नीलामी का पैसा

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2016 - 11:46 AM (IST)

लंदन: दुनिया के दिग्गज फुटबालर पेले ने कहा है कि वह विश्वकप पदक और कुछ महत्वपूर्ण ट्राफियों सहित 2000 स्मृति चिन्हों की नीलामी करेंगे और उससे मिलने वाली धनराशि को अपने पूर्व क्लब सांतोस को दान करेंगे। 
 
 पूर्व ब्राजीलियाई फुटबालर ने अपने फीफा विश्वकप पदक और जूल्स रिमेट ट्राफी सहित 2000 स्मृति चिन्हों की नीलामी लगाई है जो 3 दिनों तक चलेगी। यह नीलामी लंदन में मंगलवार से शुरू हुई है। ब्राजील के लिए अपने सुनहरे करियर में 75 वर्षीय पेले ने जो कुछ भी हासिल किया है उससे जुड़ी यादों को वह यहां नीलामी में उतार रहे हैं।   
 
नीलामीकर्ताओं ने बताया कि पेले ने अपनी राष्ट्रीय टीम ब्राजील और पूर्व फुटबाल क्लब सांतोस तथा द न्यूयार्क कास्मॉस के साथ रहते हुए जो पदक और ट्राफियां इत्यादि प्राप्त किया है उसे वह नीलामी में उतार रहे हैं और इससे 10 लाख डालर तक की कमाई होने की उम्मीद है।  दुनिया के महानतम फुटबालर माने जाने वाले पेले ने कहा कि मेरा मकसद इस नीलामी के जरिये बच्चों के लिये फंड एकत्र करना है ताकि मैं उनकी मदद कर सकूं।
 
उन्होंने कहा कि मैं नीलामी से जो पैसा हासिल करूंगा उसमें से आधा बच्चों के अस्पताल और कुछ अन्य समाजसेवी संस्थाओं को दूंगा। इसके अलावा शेष मैं सांतोस को दूंगा और कुछ स्मृति चिन्ह भी मैं अपने पूर्व क्लब को दूंगा जिसकी बदौलत ही आज मैं यहां तक पहुंचा हूं।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News