फुटबॉलर नेमार को मैदान में लगी खतरनाक चोट, निकला खून

Saturday, Oct 08, 2016 - 01:33 PM (IST)

नई दिल्ली: 24 वर्षीय ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार को बोलिविया के खिलाफ फुटबॉल वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में  ‘हुनर’ दिखाना तब भारी पड़ गया जब यासमनी की कुहनी नेमार के चेहरे के दाईं ओर आंख के पास लगी। उनके चेहरे से बहुत ज्यादा खून निकलना शुरू हो गया। वे मैदान पर लेट गए। यह नेमार के कॅरियर का 300वां गोल था। 

नेमार के आंख के पास लगी चोट
दरअसल, इस मैच में  63वें मिनट में नेमार ने नटमेग के पैरों के बीच से बॉल को ड्रिबल कराते हुए बोलिविया के यासमनी को चकमा देना चाहा, लेकिन तभी यासमनी की कुहनी नेमार के आंख के पास जा लगी जिसकी वजह से खून निकलना शुरु हो गया और वह मैदान पर ही लेट गए। इसी दौरान डॉक्टर मैदान में पहुंचे। बता दें कि जब उन्हें बाहर ले जाया जा रहा था तो 30 हजार दर्शकों ने उन्हें स्टेंडिंग ओवेशन दिया। चोटिल होने के बाद नेमार लगभग एक हफ्ते के लिए मैदान से दूर हो चुके हैं। 

रोनाल्डो के 4 गोल से पुर्तगाल जीता
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 4 गोल की मदद से यूरोपीय चैम्पियन पुर्तगाल ने विश्व कप फुटबाल क्वालीफाइंग दौर में अंडोरा को 6 . 0 से हराया जबकि फ्रांस ने एक गोल से पिछडऩे के बाद बुल्गारिया को शिकस्त दी। उन्होंने शुरूआती 4 मिनट में ही दो गोल दाग दिये । दूसरे हाफ में एक मिनट के भीतर ही उन्होंने हैट्रिक पूरी कर दी।पहले मैच में स्विटजरलैंड से हारने वाले पुर्तगाल के अब ग्रुप बी में 3 अंक है। स्विटजरलैंड ने हंगरी को 3 . 2 से हराकर शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। 

Advertising