नेमार को ब्राजीली जज से मिली राहत

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2016 - 03:17 PM (IST)

साओ पाउलो: टैक्स चोरी और धोखाधड़ी के मामले में इन दिनों कानूनी पचड़ों में फंसे हुए ब्राजील के स्टार फुटबालर नेमार को फिलहाल ब्राजीली जज से बड़ी राहत मिली है।  
 
ब्राजील के जज मातेयस कास्तेलो ब्रांको फिरमिनो डी सिल्वा ने कहा कि वह फिलहाल नेमार के खिलाफ कर चोरी का मामला नहीं चला सकते हैं क्योंकि इस मामले में ब्राजील के अपने कानूनों की समीक्षा की जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि फेडरल सुप्रीम कोर्ट यह मानता है कि कर चोरी के मामले में प्रशासन के अंतिम निर्णय तक नेमार पर आरोप लगाना फिलहाल संभव नहीं है।  नेमार और उनके पिता फिलहाल ब्राजील में कर चोरी के मामले में जांच का सामना कर रहे हैं जबकि स्पेन में भी नेमार के खिलाफ बार्सिलोना के साथ गलत ढंग से करार करने का मामला चल रहा है। 
 
गौरतलब है कि मंगलवार को नेमार के गृह नगर सांतोस में सरकारी वकील ने कहा था कि नेमार के कारण सरकारी राजस्व को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा है।  सरकारी वकील ने नेमार को लेकर आए निर्णय के खिलाफ ब्राजील के कार्निवल में अपील करने की बात कही है। ब्राजील के आंतरिक कानून के तहत नेमार को 2007 से 2008 के बीच करीब कर चोरी मामले में एक लाख 13 हजार डालर का भुगतान करने के निर्देश दिए थे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News