कोपा अमरीका फुटबॉल कप: अर्जेंटीना ने चिली को हराया

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2016 - 09:08 AM (IST)

सांता क्लारा: स्टार फुटबॉलर लियोनल मैसी की अनुपस्थिति के बावजूद अर्जेंटीना ने कमाल का प्रदर्शन किया और भावुक डी मारिया के शानदार ओपनिंग गोल की बदौलत चिली को कोपा अमरीका फुटबॉल कप में 2-1 से करीबी शिकस्त दे दी।
 
मैच से ठीक पहले डी मारिया की दादी का निधन हो गया था लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया और शुरूआती गोल दागा। मारिया ने इस गोल को अपनी स्वर्गीय दादी को समर्पित किया। चोट के कारण बाहर बैठे मैसी की मैदान पर गैर-मौजूदगी में डी मारिया ने 14 बार के चैम्पियन को दूसरे हाफ की शुरूआत में बढ़त दिलाई। इसके ठीक बाद एवेर बानेगा ने अर्जेंटीना की बढ़त को दोगुना कर स्कोर 2-0 कर दिया। इंजरी टाइम में चिली के लिए जोस पैड्रो फ्यूनजालिदा ने सांत्वना गोल कर हार के अंतर को कम किया और अर्जेंटीना ने 2-1 से मैच अपने नाम कर लिया। 
 
अर्जेंटीना ने मैच में शुरूआत से ही बेहतर खेल दिखाया और 50वें मिनट में डी मारिया ने टीम के लिए पहला गोल दागा। मारिया ने बानेगा के पास पर 8 गज की दूरी से गोल दागा।  अर्जेंटीना ने फिर 8 मिनट बाद ही अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया। 
इस बार डी मारिया ने बानेगा को बाईं ओर से पास दिया जिस पर बानेगा ने गोल दागा जो चिली गोलकीपर क्लोडियो ब्रावो के पास से गुजरते हुए पोस्ट में चली गई। दूसरे हाफ में वैकल्पिक खिलाड़ी एरिक लामेला ने 2 बार अर्जेंटीना के लिए गोल के मौके बनाए लेकिन अर्जेंटीना के गोलकीपर सॢजयो रोमेरो से हुई गलती के कारण गोल का मौका चिली को मिला। रोमेरो फ्री किक को समझ नहीं सके और चिली के लिए फ्यूनजालिदा ने फुटबॉल को खाली नेट में पहुंचा दिया।
 
पनामा ने बोलिविया को दी मात
ग्रुप डी के एक अन्य मैच में पनामा ने बोलिविया को 2-1 के अंतर से हराया। अनुभवी स्ट्राइकर ब्लास पेरेज ने पनामा के लिए 2 गोल कर टीम को जीत दिलाई। पेरेज ने मैच में 10 मिनट बाद 10 गज की दूरी से पहला गोल किया दागा। बोलिविया के लिए जुआन कार्लोस ने दूसरे हाफ के 8 मिनट बाद ही बराबरी का गोल किया लेकिन पेरेज ने मैच समाप्ति के 3 मिनट पहले अपना  दूसरा और पनामा के लिए विजयी 
गोल दागकर 2-1 से टीम को जीत दिला दी। पनामा का अगला मुकाबला शुक्रवार को अर्जेंटीना से होगा जबकि चिली बोलिविया से खेलेगा।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News