फुटबाल अंडर-17 विश्व कप ट्राफी का कोलकाता में शानदार स्वागत

Friday, Sep 01, 2017 - 04:35 PM (IST)

कोलकाता: सिटी ऑफ जॉय के नाम से जाने जाने वाले कोलकाता में आज फुटबाल अंडर-17 विश्व कप ट्रॉफी का शानदार तरीके से स्वागत किया गया जिसमें पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी मोहन बगान और ईस्ट बंगाल के खिलाड़ी एक साथ मंच साझा करते नजर आए। यहां के खुददिराम अनुशिलन केन्द्र में ट्रॉफी अनावरण कार्यक्रम में इन दोनों क्लब के खिलाडिय़ों के अलावा फुटबाल के पूर्व दिग्गज पीके बनर्जी, श्याम थापा, सुब्रत भट्टाचार्य, गौतम सरकार, बिदेश बोस, प्रसुन्न बनर्जी, शांति मलिक मौजूद थे। ट्रॉफी का अनावरण पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री अरूप बिस्वास ने किया।  

अंडर-17 विश्व कप विजेता टीम को दी जाने वाले इस ट्रॉफी को तीन दिनों तक शहर में रखा जायेगा। कल ट्रॉफी को मिशन इलेवन मिलियन फेस्टिवल के दौरान साउथ सिटी इंटरनेशनल स्कूल में रखा जायेगा। इसके बाद तीन सितंबर को इसे यहां के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल ईको पार्क में रखा जायेगा। कोलकाता के बाद इस ट्रॉफी को मुंबई, गोवा और कोच्चि ले जाया जायेगा।  देश में फुटबाल विश्व कप के आयोजन से उत्साहित 80 साल के महान खिलाड़ी बनर्जी ने कहा, ‘‘ काश हमारे समय में भी ऐसी सुविधाएं होती। हम कभी विश्व कप में नहीं खेल पाये लेकिन अब मैं मैचों के शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं। ’’  

फीफा की तरफ से 2004 में सेंटेनियन ऑडर ऑफ मेरिट का खिताब पाने वाले इस खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारतीय फुटबाल के लिये यह नयी शुरुआत होगी। मुंबई में छह सितंबर को ट्रॉफी अनावारण के दौरान विश्व कप के थीम सॉन्ग को जारी किया जायेगा जहां पूर्व दिग्गज खिलाड़ी फर्नांडो मोरिअन्टेस, मार्सेल डिजेली, जॉर्ज कैंपोस, इमानुएलअमुनेका और कार्लोस वालडेर्रामा प्रदर्शनी मैच में हिस्सा लेंगे।  
 

Advertising