यूरो कप: रोनाल्डो की टीम के सामने इस बार सबसे बड़ी चुनौती

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2016 - 12:06 PM (IST)

फाइनल में जगह के लिए भिड़ेंगे वेल्स और पुर्तगाल

 
लियोन: अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुके यूरो कप फुटबाल टूर्नामैंट में बुधवार का दिन पुर्तगाल और वेल्स के लिए ‘जिंदगी और मौत’जैसा अहम होगा जब दोनों टीमें सेमीफाइनल में एक दूसरे से भिड़ेंगी जहां दांव पर होगा खिताबी मुकाबले का टिकट।  
 
स्टार खिलाड़यिों से सजी पुर्तगाल वर्ष 2000 से अब तक के यूरो कप के 5 संस्करणों में चौथी बार सेमीफाइनल में पहुंची है, लेकिन टीम इस तथ्य पर ज्यादा खुश नहीं हो सकती है क्योंकि इसके बाद उसे सफलता हाथ नहीं लगी है और ऐसे में यही पड़ाव पार करना क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम के लिए इस बार बड़ी चुनौती होगा।  वर्ष 2004 में मात्र एक बार ही पुर्तगाल की टीम ने अंतिम 4 की बाधा को पार किया था जब वह टूर्नामेंट की मेजबान थी। उसे फाइनल में यूनान ने हराया था। इतना ही नहीं पुर्तगाल के लिए हमेशा से ही मेजर टूर्नामैंट के आखिरी चरण मुश्किल रहे हैं जिनमें वर्ष 2006 विश्वकप और 1984 यूरो कप सैमीफाइनल में मिली हार भी शामिल है।  
 
पुर्तगाल ने वर्ष 2000 के यूरो कप में फ्रांस को , वर्ष 2006 विश्वकप के अंतिम 4 में फ्रांस को और यूरो 2012 में स्पेन को मात दी थी जो किसी मेजर टूर्नामेंटों में उसकी बड़ी जीतों में से एक है। वहीं लगभग 58 वर्षों के अंतराल के बाद किसी मेजर टूर्नामैंट और अपने पहले सेमीफाइनल में खेल रही वेल्स की टीम के लिए भी यह इतिहास रचने का बड़ा मौका होगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News