Euro Cup 2016: वेल्स ने स्लोवाकिया को हराया

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2016 - 11:09 AM (IST)

बॉर्डोक्स: रॉबसन कानू के आखिरी मिनटों में किए गए गोल की बदौलत यूरो कप-2010 फुटबाल टूर्नामैंट के लीग मैच के ग्रुप-बी में वेल्स ने स्लोवाकिया को 2-1 से हरा दिया।
 
वेल्स को गैरेथ बेल ने मैच के 10वें ही मिनट में शानदार गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। स्लोवाकिया ने वापसी का भरपूर प्रयास किया लेकिन पहले हॉफ में 1-0 से पिछड़ा रहा। मैच के दूसरे हॉफ में स्लोवाकियो के लिए मिडफिल्डर आंद्रेज डुडा ने 61वें मिनट में गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया। स्कोर 1-1 से बराबर होने पर दोनों टीमों में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। वेल्स की ओर से रॉबसन कानू ने 81वें मिनट में गोल कर स्लोवाकिया पर 2-1 से जीत दिला दी। मैच के दौरान स्लोवाकिया ने 56 प्रतिशत समय तक फुटबाल को अपने नियंत्रण में रखा।
 
स्विट्जरलैंड की रोमांचक जीत 
 
स्विट्जरलैंड ने मैच के शुरूआती मिनट में फेबियन शेयर के 5वें मिनट में किए गए निर्णायक गोल की बदौलत यूरो कप-2016 के लीग मैच में अल्बानिया को 1-0 से हराकर विजयी शुरूआत की। डिफैंडर शेयर ने 5वें मिनट में शेर्डन शकीरी के कॉर्नर पर हैडर लगाते हुए टीम का एकमात्र गोल किया और जीत के साथ ही अपनी टीम को 3 अंक दिलाए। अल्बानिया को उस समय झटका लगा जब उसके कप्तान लोरिक काना को 36वें मिनट में ही दूसरी बार हैंडबॉल करने के लिए रेड कार्ड दिखा दिया गया जिसके बाद टीम शेष मैच 10 खिलाडिय़ों के साथ खेली।  मुकाबले में ज्यादातर समय अल्बानिया की टीम संघर्ष करती नजर आई। अल्बानिया को मैच दौरान 5 कॉर्नर मिले जिसका वह फायदा नहीं उठा सका। स्विट्जरलैंड के खिलाडिय़ों ने 6 बार ऑफसाइड का फाऊल किया। 
 
इंगलैंड-पुस का मैच ड्रा 
मर्सिल्ले रुस और इंगलैंड के मध्य खेला गया यूरो कप -2016 का ग्रुप -बी मैच 1-1 से ड्रा रहा। पहला अॉफ गोल रहित रहने के बाद इंगलैंड के लिए 73वें मिनट में डायर ने पहला गोल कर टीम को बढ़त दिलाई लेकरिन इंजरी टाइम में रुस के ग्लूशकोव द्रारा किए गए गोल की मदद से मैच 1-1 की बराबरी पर छूटा। इंगलैंड ने फुटबॉल पर 53 प्रचतिशता कब्जा रखा लेकिन जीत हासि नहीं कर सका। इंगलैंड को मैच में 6 और रुस को 4 कार्नर मिलें। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News