अमरीका को फतह कर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

punjabkesari.in Sunday, Oct 22, 2017 - 08:23 AM (IST)

फातोरदा:  रियान ब्रूस्टर की शानदार हैट्रिक से इंग्लैंड ने अमेरिका को शनिवार को 4-1 से रौंदकर फीफा अंडर -17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया ।  ब्रूस्टर ने इंग्लैंड के लिए 11 वें , 14 वें और इंजरी समय में पेनल्टी पर गोल किए। इंग्लैंड की तरफ से अन्य गोल मोर्गन गिब्स वाइट ने 64 वें मिनट में किया। 

अमरीका का एकमात्र गोल जोश सार्जेंट ने 72 वें मिनट में किया इंग्लैंड का सेमीफाइनल में जर्मनी और ब्राकाील के बीच मैच के विजेता से बुधवार को मुकाबला होगा।  इंग्लैंड ने शुरुआत से ही मैच में दबदबा बनाया। हालांकि अमेरिका ने भी पहले हाफ में बेहतर खेल दिखाया लेकिन ब्रूस्टर की हैट्रिक ने अमेरिका की उम्मीदों को तोड़ दिया। ब्रूस्टर ने पहले हाफ के दो गोल फिलिप फोडेन की  मदद से किए। उन्होंने 11 वें मिनट में फोडेन के पास पर अमरीकी गोलकीपर जस्टिन गार्सेस की गलती का फायदा  उठाते हुए शानदार वॉली लगाते हुए गेंद को गोल में पहुंचा दिया।  

3 मिनट बाद फोडेन ने फिर ब्रूस्टर को गेंद दी जिन्होंने इंग्लैंड का दूसरा गोल करने में कोई गलती नहीं की। गार्सेस इस बार भी आगे निकल आये और ब्रूस्टर के शॉट ने उन्हें फिर छका दिया।  अमरीका ने वापसी करने की कोशिश की और अयो अकीनोला , टेलर बूथ , ब्लैन फेरी और टिम वीह मौके चूकते गए। जोश सार्जेंट का एंड्र्यू कार्लटन के कार्नर पर शॉट पोस्ट से टकरा गया।  इंग्लैंड ने दूसरे हाफ में मोर्गन के तीसरे गोल से मैच पर नियंत्रण बना लिया। सार्जेंट ने हालांकि एक गोल किया लेकिन ब्रूस्टर ने इंजरी समय में पेनल्टी पर अपनी हैट्रिक पूरी कर इंग्लैंड के खेमे को जश्न के सागर में डुबो दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News