लगातार दसवीं जीत पर हैं भारतीय फुटबाल टीम की नजरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 01:17 PM (IST)

मुंबई: आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय फुटबाल टीम हीरो तिर्कोणीय फुटबाल टूर्नामेंट के कल दूसरे राउंड राबिन मैच में 125वीं रैंकिंग वाली सेंट किट्स और नेविस से खेलेगी तो उसकी नजरें लगातार 10वीं अंतरराष्ट्रीय जीत पर होगी। इस टूर्नामेंट को 5 सितंबर को मकाउ के खिलाफ एशियाई कप क्वालीफाइंग मैच की तैयारी के लिए अहम माना जा रहा है। भारत ने पिछले कुछ महीने में 8 आधिकारिक अंतरराष्ट्रीय मैच जीते और भूटान के खिलाफ एक अनधिकृत दोस्ताना मैच भी अपने नाम किया।  भारत ने पहले मैच में 160वीं रैंकिंग वाली मारीशस टीम को 2.1 से हराया । 

राबिन सिंह और बलवंत सिंह ने भारत के लिए गोल किए। युवा खिलाड़ियों को मौके देने की कवायद में मुख्य कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन कुछ और प्रतिभाशाली अंडर 23 खिलाड़ियों को उतार सकते हैं। पिछले मैच में अमरिंदर सिंह, निखिल पुजारी और मनवीर सिंह को पहले मैच में मौका दिया गया। कोंस्टेंटाइन चाहते हैं कि टीम आक्रामक फुटबाल खेले और गलतियों से सबक लेकर उतरे।   

फारवर्ड राबिन और बलवंत अपनी लय को कायम रखना चाहेंगे। टीम को जेजे लालपेखलुआ और युवा मनवीर से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। डिफेंस में संदेश झींगन की भूमिका अहम होगी। मिडफील्ड में जिम्मेदारी यूजीनसन लिंगदोह, होलीचरण नरजारी, जेरी लालरिंजुआला और उदांता सिंह पर होगी। दूसरी ओर पहले मैच में मारीशस से 1.1 से ड्रा खेलने वाली सेंट किट्स और नेविस टीम अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी । कोच जाक पासी ने कहा कि भारत खिताब का प्रबल दावेदार है। यह 3 देशों का नहीं बल्कि दो देशों का टूर्नामेंट है। हमारा फोकस भारत पर है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News