चोटों से जूझ रही भारतीय टीम एशिया कप क्वालीफायर में लाओस से भिड़ेगी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2016 - 02:02 PM (IST)

विएनताने: भारतीय टीम प्रतिष्ठा बचाने के लिए कल यहां 2019 एएफसी एशिया कप फुटबाल क्वालीफायर के प्ले आफ मैच में लाओस से भिड़ेगी जिसका शुरूआती दौर में अभियान निराशाजनक तरीके से खत्म हुआ था।  भारतीय टीम 2019 एएफसी एशिया कप और 2018 फीफा विश्व कप के संयुक्त क्वालीफिकेशन अभियान के शुरूआती दौर के दौरान अपने ग्रुप में निचले पायदान पर रही थी, जिससे टीम यह प्ले आफ मैच खेल रही है। 

 
शुरूआती दौर में प्रत्येक ग्रुप में निचले पायदान पर काबिज टीमों और महाद्वीप के कुछ अन्य निचली रैंकिंग के देशों को इन प्ले आफ मैचों में खेलना होता है जिससे उन्हें 2019 एशिया कप के क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में जगह बनाने का मौका मिलता है।   
 
भारत ने शुरूआती राउंड के 8 मैचों में 3 अंक ही जुटए थे। अब अगर उन्हें एशिया कप के क्वालीफायर में खेलने के लिए क्वालीफाई नहीं करने की बदनामी से बचना है तो उन्हें इस घरेलू और दूसरी टीम के मैदान में होने वाले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।  इसका रिटर्न चरण सात जून को गुवाहाटी में खेला जाएगा। मुख्य कोच स्टीफन कोंस्टेंटाइन यहां 21 खिलाड़ियों के साथ आए हैं क्योंकि कुछ अन्य को चोटों के कारण टीम से बाहर कर दिया गया है। कोच का कहना है कि चोट के कारण बाहर हुए खिलाडिय़ों में से छह लाओस के खिलाफ शुरूआत कर सकते थे।   

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News