फुटबॉल पावरहाउस ब्राजील और स्पेन के बीच होगा रोमांचक मुकाबला

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 04:47 PM (IST)

कोच्चि: विश्व फुटबॉल के पावरहाउस समझे जाने वाले ब्राजील और स्पेन के बीच अंडर-17 विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में शनिवार को यहां होने वाले ग्रुप डी मुकाबले में रोमांचक संघर्ष होगा। ब्राजील की टीम 15 बार विश्वकप में हिस्सा ले चुकी है और वह तीन बार 1997, 1999 और 2003 में विजेता रही है। ब्राजील पिछले विश्वकप में क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा था। लेकिन वह इस बार अपने रिकार्ड को और बेहतर बनाने की कोशिश करेगा।

तीन बार का चैंपियन ब्राजील इस साल दक्षिण अमेरिकी अंडर-17 खिताब जीतने में अपराजित रहा था। उसने सात मैच जीते थे और दो ड्रा खेले थे। ब्राजील ने 24 गोल दागे थे और विपक्षी टीमों को सिर्फ तीन गोल दिये थे। ब्राजील ने मेजबान चिली का 5-0 से हराकर यह खिताब जीता था। टीम के स्ट्राइकर एलेन ने पांच गोल दागे थे। दूसरी तरफ स्पेन आठ बार विश्वकप खेल चुका है और वह तीन बार 1991, 2003 तथा 2007 में उपविजेता रहा था। स्पेन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2009 में तीसरा स्थान हासिल करना रहा था।

स्पेन तीन बार यूरोपियन अंडर-17 चैंपियनशिप का खिताब जीत चुका है लेकिन उसने एक बार भी फीफा अंडर-17 का खिताब नहीं जीता है। स्पेन ने गत मई में क्रोएशिया में यूरोपियन अंडर-17 खिताब जीतकर भारत का टिकट हासिल किया था। स्पेन ने अपने इस अभियान में जर्मनी को सेमीफाइनल में पराजित किया था। स्पेन ने यूरोपियन चैंपियनशिप में जो फार्म दिखाई है वह ब्राजील को खतरे में डाल सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News