अंडर-17 विश्व कप फाइनल से पहले कोलकाता में फीफा परिषद की बैठक

Thursday, Aug 31, 2017 - 09:39 PM (IST)

कोलकाताः अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने आज कहा कि 28 अक्तूबर को कोलकाता में होने वाले अंडर-17 फुटबाल विश्वकप के फाइनल से पहले फीफा परिषद की तीन दिवसीय बैठक को यहां आयोजित किया जायेगा। पश्चिम बंगल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद पटेल बताया कि विश्व में फुटबाल का संचालन करने वाली संस्था की निर्णय लेने वाली इकाई फीफा परिषद की बैठक 26-28 अक्तूबर तक कोलकाता में होगी। 

परिषद में 37 सदस्य होते हैं जिसमें अध्यक्ष, आठ उपाध्यक्ष और 28 अन्य शामिल हैं। पटेल ने कहा कि फीफा भारत को काफी महत्व दे रहा है इसलिये 2019 में होने वाले अंडर-20 विश्व कप की मेजबानी के लिये भारत मजबूत दावेदार है। उन्होंने कहा, ‘‘ फीफा परिषद के सभी सदस्य यहां होंगे। विश्व कप की मेजबानी के बाद यह हमारे लिये बड़ी उपलब्धि है। इससे यह पता चलता है कि फीफा भारत को काफी अहमियत दे रहा।’’  

पटेल ने कहा कि भारत में कोलकाता फुटबाल का घर है और इसे विशेष दर्जा दिलाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों में फुटबाल का जुनून है और अंडर-17 विश्व कप की तैयारियां काफी संताषजनक है। साल्ट लेक स्टेडियम को नया रंग-रूप देने के लिये मुख्यमंत्री और खेल मंत्री अरुप विश्वास बधाई के पात्र हैं। 

Advertising