भ्रष्टाचार के आरोप में फिर फंसे फुटबॉल स्टार खिलाड़ी नेमार

Tuesday, Feb 21, 2017 - 01:41 PM (IST)

मैड्रिड: स्पेन की अदालत के ब्राजीली फुटबाल स्टार नेमार और फुटबाल क्लबबार्सिलोना की अपील खारिज करने के बाद इस मामले में कानूनी कार्रवाई का खतरा और बढ़ गया है। वर्ष 2013 में नेमार क्लब सांतोस छोड़कर बार्सिलोना में शामिल हुए थे लेकिन इस करार में कर बचाने के लिए स्पेनिश क्लब और नेमार दोनों पर ही गड़बड़ी तथा भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। इस मामले में स्पेनिश अदालत ने दोनों पक्षों की अपील को खारिज कर दिया है जिसके बाद उनपर कानूनी कार्रवाई की आशंका और बढ़ गई है। 

25 साल के ब्राजीली स्ट्राइकर इस मामले में ब्राजील तथा स्पेन की एजेंसियों की जांच का भी सामना कर रहे हैं। दरअसल अरबों रूपए के इस स्थानांतरण करार में बार्सिलोना ने 6.06 करोड़ यूरो की राशि का खुलासा किया था जिसमें चार करोड़ खिलाड़ी के परिवार को दिये गये थे। लेकिन स्पेनिश प्रशासन का मानना है कि असल करार 8.3 करोड़ यूरो का हुआ था।  

नवंबर में सरकारी वकील ने नेमार को दो साल की जेल और एक करोड़ डॉलर के जुर्माने की सिफारिश की थी। हालांकि स्पेन में पहली बार किसी मामले में दो वर्ष की सकाा को निलंबित किये जाने का प्रावधान है। ब्राजीली फुटबालर पर यह केस ब्राजीली निवेश कंपनी डीआईएस ने किया था जिसके पास उस समय नेमार के स्पोर्टिंग राइट की 40 फीसदी हिस्सेदारी थी। डीआईएस ने आरोप लगाया था कि इस करार में उसके साथ धोखा हुआ है। 

Advertising