38 साल बाद भारत पहुंचे पेले का भव्य स्वागत

Sunday, Oct 11, 2015 - 01:06 PM (IST)

 
 
कोलकाता: ‘किंग आफ फुटबाल’ पेले का 38 साल बाद दोबारा यहां आने पर आज सुबह हवाई अड्डे पर लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस दौरान उनकी एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे और बार बार ‘पेले-पेले’ के नारे लगा रहे थे जिससे भावुक होकर ब्राजील के इस 74 वर्षीय पूर्व महान खिलाड़ी ने अपनी एसयूवी पर खड़े होकर हाथ हिलाकर दर्शकों का अभिवादन किया।
 
शुरूआत में कुछ प्रशंसक और मीडियाकर्मी ही इस दिग्गज के आगमन के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे लेकिन जैसे ही उनके आने की खबर फैली अपने रिश्तेदारों को लेने आए 100 के आसपास लोग ‘ब्लैक पर्ल’ की एक झलक पाने के लिए वहां आ गए। पेले दुबई से एमिरेट्स की उड़ान संख्या ईके 0570 से सुबह 8 बजकर 7 मिनट पर कोलकाता पहुंचे।  
 
‘गाड आफ फुटबाल’ के नाम से मशहूर पेले को इसके बाद आव्रजन औपचारिकता पूरी करने में लगभग 30 और मिनट लगे और गेट 4बी से बाहर आए जिससे उनकी 24 घंटे से अधिक समय की लंबी यात्रा का अंत हुआ। काला सूट और ऐसी ही घड़ी पहने तीन बार के विश्व कप विजेता पेले हालांकि तरोताजा नजर आ रहे थे जिसके बाद राज्य मंत्री फिरहाद हाकिम और आयोजक उन्हें वहां से ले गए। पेले इस दौरान अपनी कार से ही लोगों की ओर हाथ हिलाते रहे और उन्होंने कोलकातावासियों को धन्यवाद देते हुए ‘थैंक्यू कोलकाता’ भी कहा। 
Advertising