श्रीलंका टेस्ट के लिए पाक टीम में पांच नए चेहरे

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 05:45 PM (IST)

लाहौर: तेज गेंदबाज मीर हमजा सहित पांच गैर अनुभवी खिलाडिय़ों को श्रीलंका के खिलाफ इस महीने के आखिर में शुरू होने वाली दो टेस्टों की घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान की घरेलू सीरीका संयुक्त अरब अमीरात में खेली जानी है। बल्लेबाज हैरिस सोहेल और उस्मान सलाहुद्दीन दोनों ही खिलाड़यिों ने पाकिस्तान के लिए एक-एक वनडे मैच खेला है लेकिन टेस्ट में अब तक पदार्पण नहीं किया है। मिस्बाह उल हक और यूनुस खान के रिटायरमेंट के बाद टेस्ट टीम में बल्लेबाजों के लिए स्थान खाली हुआ है।

लंबे समय तक पाकिस्तानी टीम के कप्तान रहे मिस्बाह उल हक और कप्तान यूनुस ने मई में पाकिस्तान की टेस्ट सीरीका समाप्त होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। पाकिस्तान के मुय चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने यहां पत्रकारों से कहाÞ हम अपने युवा खिलाड़यिों को मौका दे रहे हैं। उस्मान और हैरिस पिछली दो तीन सीरीज में टीम के साथ रहे हैं और रिटायर हुये सीनियर खिलाड़यिों की जगह ले सकते हैं। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहाÞ हम उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिये घरेलू परिस्थितियों में उन्हें मौका दे रहे हैं। हमें यकीन है कि वे रिटायर हुए खिलाडिय़ों की जगह भर सकते हैं। पाकिस्तान के लिए दिसंबर में अपना आखिरी टेस्ट खेलने वाले सामी असलम को भी टीम में वापिस बुलाया गया है। 25 साल के तेज गेंदबाज हमजा को उनके घरेलू प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है।

उन्होंने 46 प्रथम श्रेणी मैचों में 216 विकेट निकाले थे।  स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंड बिलाल आसिफ और मोहमद असग़र ने अभी तक राष्ट्रीय टीम के लिये टेस्ट नहीं खेला है। लेग स्पिनर यासिर शाह और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अजहर अली दोनों चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। सुरक्षा कारणों से यूएई में यह सीरीका हो रही है जहां पहला मैच अबुधाबी में गुरूवार से होगा। इसके बाद श्रीलंका दुबई में छह अक्टूबर से अपना पहला दिन-रात्रि मैच खेलेगा। दोनों टीमें टेस्ट सीरीका के बाद पांच वनडे और तीन ट््वंटी 20 भी खेलेंगे। सीरीज का आखिरी मैच सुरक्षा की हरी झंडी मिलने के बाद 29 अक्टूबर को लाहौर में होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News