विदेशों में छाई पंजाबी कुड़ी, हरमनप्रीत बनी विदेशी लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2016 - 03:07 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब के मोगा की रहने वाली भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर विदेशी लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं जिनका चयन विदेशी टी20 फ्रेंचाइजी ने अपने टीम के लिए किया है। ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला बिग बैश लीग की मौजूदा चैंपियन टीम सिडनी थंडर्स ने अपने साथ जोड़ा है।

 
हरमनप्रीत के करार की जानकारी बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को दी। आपको बता दें कि एक जून को बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेटरों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दी थी।
 
हरमनप्रीत को अपनी टीम में जोडऩे के लिए कई टीमों के बीच जद्दोजहद हुई थी, लेकिन अंत में सिडनी थंडर्स उन्हें हासिल करने में कामयाब रही। थंडर की कप्तान एलेक्स ब्लैकवेल ने कहा, ‘हमने भारतीय टीम में वेदा कृष्णमूर्ति और हरमनप्रीत कौर को मिलाकर कई जोशीले खिलाड़ी देखे हैं। मेरे ख्याल से ये दोनों शानदार हैं।’ ब्लैकवेल भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को भी बिग बैश में खेलते हुए देखना चाहती थीं। इस साल ऑस्ट्रेलिया में हुई टी20 सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था और उस जीत में हरमनप्रीत कौर ने अहम भूमिका निभाई थी।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News