लंदन में अपने अभियान की शुरुआत जर्मनी करेगा भारत

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2016 - 12:00 PM (IST)

लंदन: भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने मजबूत इरादों और युवा खिलाड़ियों के साथ लंदन में शुक्रवार से शुरू होने जा रही एफआईएच चैंपियंस ट्राफी में ओलंपिक गत चैंपियन जर्मनी के खिलाफ मैच से अभियान का आगाका करेगा।  
 
लंदन का क्वीन एलिजाबेथ ओलंपिक पार्क एफआईएच की मेजबानी कर रहा है और रियो में आगामी अगस्त में होने वाले ओलंपिक खेलों से पहले यह आखिरी बड़ा टूर्नामैंट होगा। पुरुषों के मुकाबले 10 जून से जबकि महिलाओं के मुकाबले 18 जून से शुरू होंगे। एफआईएच में खेलने वाली 12 में से 11 टीमें इस वर्ष रियो में भी खेलने उतरेंगी और इस लिहाज से सभी टीमों के लिए यह चैंपियंस ट्राफी एक अभ्यास के तौर पर खेली जाएगी जहां खिलाड़ी अपनी अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन करेंगे।  
 
भारत अपने अभियान की शुरुआत जर्मनी के खिलाफ मैच से करेगा और हर लिहाका से यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए कड़ा रहेगा। हालांकि भारतीय टीम को इस मैच में जीत के लिए काफी मेहनत करनी होगी और हर खिलाड़ी को अपना शत-प्रतिशत देना होगा। 2012 ओलंपिक खेलों के मेजबान लंदन के क्वीन एलिजाबेथ पार्क में 17 जून तक पुरुष मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया, ओलंपिक चैंपियन और 2014 की चैंपियंस ट्राफी विजेता टीम जर्मनी, ब्रिटेन, बेल्जियम और एशियाई कोंटिनेंटल चैंपियन भारत तथा कोरिया आपस में भिड़ते नकार आएंगे। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News