फीफा अंडर-17 विश्व कप में आज होगें 4 दिलचस्प मैच

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 05:00 PM (IST)

नई दिल्ली: फीफा 2017 रविवार की छुट्टी के दिन फुटबॉल के फैन्स का काॅफी मनोरंजन होने वाला है, कयोंकि एक ही नहीं बल्कि चार ज़बरदस्त मुकाबले होने वाले हैं। आइए, जानते हैं आज के मैच-

जापान का सामना ग्रुप ई में होंडुरास से   
एशिया की मजबूत जापान की टीम की निगाहें  फीफा अंडर-17 विश्व कप में होंडुरास के खिलाफ जीत से सकारात्मक शुरूआत करने पर लगी हैं।  जापान ने 1993 में मेजबानी के दौरान पदार्पण किया था और वह इसके क्वार्टरफाइनल में पहुंची थी। टीम एक बार में एक ही मैच पर ध्यान लगाएगी। वर्ष 2011 में ग्रुप में शीर्ष पर रहकर उन्होंने सनसनी फैला दी थी, जिसमें फुटबाल की दिग्गज अर्जेंटीना, फ्रांस और जमैका की टीम शामिल थी।  जापान की टीम कुछ मैत्री मैच खेलकर और कड़ी तैयारी करके यहां पहुंची है। वहीं दक्षिण अमरीकी देश होंडुरास 2007 के बाद नियमित रूप से क्वालीफाई करने में सफल रहा है। पहले दो चरण में वह नाकआउट चरण में ही बाहर हो गई थी लेकिन 2013 संयुक्त अरब अमीरात में क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रही।  

फ्रांस औऱ न्यू कैलेडोनिया 
फ्रांस की टीम यूरोपीय चैम्पियनशिप की सफलता को जारी रखते हुए यहां फीफा अंडर-17 विश्व कप के शुरूआती ग्रुप चरण मुकाबले में पदार्पण कर रही न्यू कैलेडोनिया के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी। फ्रांस की टीम भले ही अंतरराष्ट्रीय फुटबाल में दबदबा रखती हो लेकिन अंडर-17 टूर्नामेंट में वह सफल टीमों में शामिल नहीं है। लेकिन टीम यूरो अंडर-17 कप में अपने प्रदर्शन से आत्मविश्वास से भरी होगी।  ग्रुप ई से फ्रांस और जापान के नाकआउट में क्वालीफाई करने की उम्मीद है जिसमें न्यू कैलेडोनिया के अलावा होंडुरास की टीम भी शामिल है।  करीम बेनजेमा और समीर नासरी जैसे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से ही निकलें हैं लेकिन फ्रांस को टूर्नामेंट के इस चरण से कुछ और खिलाडिय़ों के निकलने की उम्मीद है।

चिली भिड़ेगा इंग्लैंड से 
कोलकाता के विवेकानंद युवाभारती क्रीड़ांगन में फुटबॉल के जन्मदाता माने जाने वाले इंग्लैंड के सामने दक्षिण अमेरिकी देश चिली कड़ी चुनौती पेश करने को तैयार है। दोनों ही टीमें  ग्रुप ‘एफ’ के अपने पहले मैच में जोरआजमाइश करने उतरेंगी और उनका लक्ष्य अभियान की शुरूआत जीत के साथ करने का होगा। एक तरफ इंग्लैंड आक्रमण के लिए जानी जाती है तो चिली मजबूत डिफेंस के लिए।

इराक का सामना मैक्सिको से
कोलकाता के विवेकानंद युवाभारती क्रीड़ांगन में होने वाला दूसरा मुकाबला ज़बरदस्त होने वाला है कयोंकि दो बार की विश्व विजेता मेक्सिको का सामना एशियाई चैंपियन मेक्सिको से होगा।  इराक ने हालांकि अब तक सिर्फ एक ही बार 2013 में अंडर-17 विश्व कप खेला है और ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गया था। लेकिन उसके बाद टीम में काॅफी बदलाव आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News