FIFA U-17 WC: भारत का खराब प्रदर्शन जारी, कोलंबिया ने 2-1 से दी मात

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 10:20 PM (IST)

नई​ दिल्ली: अपने पहले मैच में शानदार जज्बे से सभी को प्रभावित करने वाले भारत को आज यहां फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप चरण के दूसरे मैच में कोलंबिया से भले ही 1—2 से हार मिली लेकिन यह मुकाबला भी भारतीय फुटबाल के इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया। कोलंबिया के लिये जुआन पेनालोजा ने 49वें और 83वें मिनट में दो गोल जबकि मेजबान टीम के लिये जैकसन थोनाओजाम ने 82वें मिनट में गोल दागा। मिडफील्डर जैकसन इस तरह भारत के लिये किसी भी फीफा टूर्नामेंट में गोल करने वाले पहले फुटबालर बन गये। पहला मैच जहां पदार्पण के लिहाज से अहम रहा तो दूसरा मैच पहले गोल के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया।

मेजबान टीम कोलंबिया के लंबी कद काठी के खिलाडियों को चुनौती देती दिखी लेकिन उनके खेल में अनुभव की कमी दिखायी दी क्योंकि मैच में ज्यादातर समय गेंद कोलंबियाई खिलाडियों के पास रही। हालांकि अमेरिका के खिलाफ जज्बाती प्रदर्शन से खिलाडिय़ों के मैदान पर आत्मविश्वास जरूर बढा हुआ था। भारतीय कोच लुई नोर्टन डि माटोस मैदान पर खिलाडिय़ों को चिल्लाकर इशारों से समझाते दिख रहे थे। वहीं जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पहले मैच से कहीं ज्यादा मौजूद दर्शकों ने मेजबान खिलाडिय़ों के हर मूव पर उत्साह बढाया। भारतीय गोलकीपर धीरज मोइरांगथेम को आज भी कई शानदार बचाव करने के लिये तालियों के रूप में दर्शकों की प्रशंसा मिली। 

भारत ने 16वें मिनट में एक सुनहरा मौका गंवाया जब अभिजीत सरकार को गोल करने का बेहतरीन अवसर मिला लेकिन विपक्षी टीम के गोलकीपर केविन मिएर ने इसका उतना ही अच्छा बचाव भी किया।  कोलंबिया के लिये 37वें मिनट में लिएंडरो कैम्पाज ने क्रास को नेट में पहुंचाने के लिये खूबसूरत हेडर लगाया, पर पहले मैच में अमेरिका के कोच से वाहवाही लूटने वाले धीरज ने इसका सफल बचाव किया। पहले हाफ के अंतिम मिनट में सरकार विपक्षी टीम के दो मिडफील्डरों को पीछे छोड़ते हुए नेट की ओर बढे, उन्होंने दायीं ओर निनथोइंगंगबा मीतेई को पास दिया जो कामयाब नहीं रहा। इंजुरी टाइम में डिफेंडर बोरिस थांगजाम के प्रयास से गेंद राहुल कैनोली के पास पहुंची जिन्होंने लंबा शाट लगाया जो क्रासबार से लगकर बाहर चला गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News