भारत जल्द ही अपनी सर्वश्रेष्ठ फीफा रैंकिंग हासिल करेगा: कान्सटेनटाइन

Friday, Jun 23, 2017 - 01:39 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय फुटबाल टीम के कोच स्टीफन कान्सटेनटाइन को पूरा विश्वास है कि टीम अगले कुछ महीनों में अपनी अब तक की सर्वश्रेष्ठ फीफा रैंकिंग 94 को पीछे छोडऩे में सफल रहेगी।

भारत ने पिछले साल से लगातार 7 अंतरराष्ट्रीय मैच जीते हैं और टीम अभी 100वें स्थान पर काबिज है। कान्सटेनटाइन ने कहा कि अगले साल मार्च में जब एशियाई कप क्वालीफायर्स समाप्त होंगे तब तक टीम को फरवरी 1996 में हासिल की गयी अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग से बेहतर स्थिति में होना चाहिए। कान्सटेनटाइन ने पीटीआई से साक्षात्कार में कहा कि मैं गणित में अच्छा नहीं हू लेकिन हमारी रैंकिंग 93 होती है तो मुझे बहुत खुशी होगी। यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होगी और मैं टीम को यहां तक पहुंचाने के लिए तैयार हूं। मैं नहीं जानता कि यह छह जुलाई (जब फीफा की अगली रैंकिंग जारी होगी) को हासिल होगा लेकिन मैं ऐसा करने जा रहा हूं।

उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि यह जीत (एशियाई कप क्वालीफायर्स में किर्गीस्तान पर 13 जून को दर्ज की गई जीत) हमें वहां तक पहुंचाएगी या नहीं लेकिन मुझे इन क्वालीफायर्स के अंत में इतिहास रचे जाने की उम्मीद है।  भारत ने 13 जून को बेंगलुरू में किर्गीस्तान को हराकर खुद को एशियाई कप 2019 के लिए क्वालीफाई करने की स्थिति में रख दिया है। क्वालीफाईंग दौर के मैच अगले साल मार्च तक चलेंगे। भारत को अपना अगला मैच पांच सितंबर को मकाउ से खेलना है। भारत अगर एशियाई कप के लिए क्वालीफाई कर लेता है तो ऐसा तीसरी बार होगा। इससे पहले उसने 1984 और 2011 में इस महाद्वीपीय टूर्नामैंट में जगह बनाई थी।   
 

Advertising