फीफा अध्यक्ष ने PM मोदी को लिखा सराहना भरा पत्र

punjabkesari.in Monday, Nov 06, 2017 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर फीफा अंडर 17 विश्वकप की सफल मेजबानी के लिए भारत की भूरि-भूरि सराहना की है। फीफा अध्यक्ष ने श्री मोदी को लिखे पत्र में भारत की सफल मेजबानी को सराहा और कहा कि फीफा का शिष्टमंडल भारत से कई यादगार लम्हें समेटकर ज्यूरिख लौटा। शिष्टमंडल ने भारत में अपने ठहराव के दौरान मित्रता के नये आयाम छुए। इन्फेंटिनो ने भारत के प्रधानमंत्री को आभार भरा पत्र लिखते हुए कहा कि भारत ने विश्वकप की सफल मेजबानी की और फीफा शिष्टमंडल इस मेजबानी से काफी संतुष्ट है। हम टूर्नामेंट के फाइनल मैचों और फीफा परिषद बैठक के लिए कोलकाता में अपने ठहराव के दौरान सुखद अनुभूति में डूबे रहे। यह सब कुछ वाकई बहुत यादगार रहा।

इन्फेंटिनो को PM से मुलाकात का इंतजार 
उन्होंने कहा कि मैं आपकी सरकार को फीफा अंडर 17 विश्वकप का सफल आयोजन करने के लिए बधाई देना चाहता हूं। मैं इसके साथ ही स्थानीय आयोजन समिति, आपकी सरकार और छह शहरों नई दिल्ली, नवी मुंबई, गोवा, कोच्चि, गुवाहाटी और कोलकाता में इस टूर्नामेंट के आयोजन से जुड़े सभी लोगों को भी बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने इसे सफल और यादगार बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। फीफा अध्यक्ष ने साथ ही इस बात पर अफसोस जताया कि वह टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो सके और मोदी से व्यक्तिगत रूप से नहीं मिल सके। लेकिन उन्होंने पत्र में कहा कि उन्हें भविष्य में मोदी से मुलाकात का इंतजार रहेगा ताकि भारत में फुटबॉल को आगे बढ़ाने की दिशा में विचारों का आदान-प्रदान हो सके।  

फुटबाॅल को आगे लाने के लिए करना चाहते हैं बात
इन्फेंटिनो ने कहा कि मुझे बहुत अफसोस है कि मैं अपनी पूर्व प्रतिबद्धताओं के चलते नई दिल्ली में उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो सका और आपसे सीधे मुलाकात नहीं कर सका। लेकिन मुझे यकीन है कि मैं भविष्य में आप से जरुर मिलूंगा ताकि आपके देश में फुटबॉल को आगे ले जाने के लिए विचार साझा किए जा सके। फुटबॉल एक ऐसा खेल है जो सांस्कृतिक और सामाजिक बाधाओं से परे हैं और हर कोई इसे खेल सकता है। फीफा अध्यक्ष ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के प्रयासों की भी सराहना करते हुए कहा कि एआईएफएफ ने भारत में इस खेल के विकास के लिए मिशन इलेवन मिलियन और कोलकाता में एआईएफएफ नेशनल सेंटर आफ एक्सिलेंस के निर्माण जैसे जो कदम उठाए हैं उससे भारत में फुटबॉल में बड़ा सुधार आएगा। इन्फेंटिनो ने अपने पत्र में आश्वासन दिया कि फीफा और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल समुदाय भारत में फुटबॉल के लिए इन विकास योजनाओं को अपनी तरफ से पूरी मदद करेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News