जडेजा से तीन मैचों में करवाई फील्डिंग और फिर कर दिया टीम से बाहर

Monday, Sep 25, 2017 - 06:34 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के आलराउंडर रवींद्र जडेजा बेहतरीन आलराउंडर हैं। जडेजा इस वक्त टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग में नंबर-2 गेंदबाज और ऑलराउंडर हैं। लेकिन वो वनडे टीम में जगह नहीं बना पा रहे। प्लेइंग इलेवन तो दूर की बात सेलेक्टर्स उन्हें 15 सदस्य वाली टीम के लायक भी नहीं समझ रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो वनडे के लिए चुनी गई टीम के लिए जडेजा को एक बार फिर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाएं जडेजा
आस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में जडेजा बाहर थे लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोटिल हो गए। ऐसे में जडेजा को पहले तीन मैचों के लिए बैकअप के तौर पर टीम से जोड़ लिया गया, लेकिन फिर भी वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाएं। जडेजा से फील्डिंग तो खूब करवाई गई लेकिन उन्हे बल्लेबाजी यां गेंदबाजी का बिल्कुल मौका नहीं दिया गया। अब अक्षर फिट हो गए हैं तो आखिर दो वनडे के लिए जडेजा को फिर से टीम से बाहर कर दिया गया है। जडेजा ने तीनों मैचों में शानदार फील्डिंग की और कई शानदार कैच भी लपके।

वनडे में रहा खराब प्रदर्शन
पिछले कुछ समय से लिमिटेड ओवर क्रिकेट में जडेजा का प्रदर्शन गेंद और बल्ले से बहुत ही खराब रहा। वहीं लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने अच्छा प्रदर्शन किया है। जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी में बहुत खराब प्रदर्शन किया था। वहां वो 5 मैचों में सिर्फ 4 विकेट ले पाए थे। साथ ही वेस्टइंडीज में उन्होंने दो मैच खेले और एक भी विकेट नहीं ले पाए। 

Advertising