फाल्कन TTC ने जीता टेटे लीग खिताब

Monday, Jul 31, 2017 - 07:05 PM (IST)

मुंबई: फाल्कन टीटीसी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में शेज चेलैंजर्स को 14-9 से हराकर देश में पहली बार आयोजित हुई सीएट अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। यहां एनएससीआई में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में विजेता टीम फाल्कन टीटीसी ने शुरुआत से ही मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी।

फाल्कन की टीम ने पहले 4-2 की बढ़त हासिल की और फिर उसके बाद अपने खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन से अपनी बढ़त को 8-4 तक पहुंचा दिया। टूर्नामेंट के नियमों के आधार पर नॉकआउट स्तर पर जो टीम 14 अंक हासिल कर लेती है, उसे विजेता घोषित कर दिया जाता है। टीम ने इस नियम का पूरा फायदा उठाया और 13-5 की बढ़त लेने के बाद स्कोर 14-9 कर खिताब अपने नाम कर लिया।

फाइनल मुकाबले के बाद पुरुष वर्ग में सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी का पुरस्कार लियाम पिचफोर्ड को मिला। पिचफोर्ड को एक लाख रूपए का पुरस्कार दिया गया। वहीं महिला वर्ग में वू यांग को सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी के रूप में एक लाख रूपए का पुरस्कार प्रदान किया गया। इसके अलावा अल्टीमेट वन खिलाड़ी का पुरस्कार भी वू यांग को ही दिया गया।

यांग को 1.5 लाख रूपए की इनामी राशि दी गई। इस अवसर पर खिलाडिय़ों का समर्थन करने और मैच की शोभा बढ़ाने के लिए कई जाने-माने सितारे भी मौजूद थे। इनमें अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के अलावा बिजली एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर फारुख इंजीनियर, भारतीय हॉकी खिलाड़ी युवराज वाल्मीकि और अभिनेता राहुल बोस भी मौजूद थे।  

Advertising