सटीव वॉ को पछाड़, अब कोहली की निगाहें पोंटिंग के रिकॉर्ड पर

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2017 - 05:22 PM (IST)

नई दिल्ली: कोलंबो में चल रहे दूसरे टेस्ट के दौरान भारत ने रविवार को श्रीलंका को एक पारी और 53 रनों से पराजित किया। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। तीसरा टेस्ट पल्लेकल में 12 अगस्त से शुरू होगा। दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने एक खास मामले में ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान स्टीव वॉ को पछाड़ दिया है।

पहली पारी के आधार पर 439 रनों से पिछडऩे के बाद फॉलोऑन में खेलते हुए श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में 386रनों बनाकर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 662 रन बनाकर घोषीत कर दी। जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 183 पर सिमट गई थी।

कोहली की निगाहें अब रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड पर
कोहली ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को लगातार आठवीं सीरीज जीतवा कर स्टीव वॉ को पीछे छोड़ दिया है। वॉ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार सात टेस्ट सीरीज जीती थी। आपको बता दें कि कोहली की निगाहें अब रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड पर टिक गई है जिनकी कमान में ऑस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 के बीच लगातार 9 टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी।

विराट की कप्तानी में लगातार आठवीं सीरीज जीती
आपको बतां दें कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया की यह लगातार आठवीं सीरीज जीती है। ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 2-0 की हार के बाद से घर या बाहर में भारतीय टीम कोई सीरीज नहीं हारी है और इसके बाद से भारत ने सभी विपक्षी टीमों को धूल चटाई है। 3 साल में भारत ने 19 मैच जीते जबकि मात्र 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस समय भारतीय टीम का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News