धोनी से लेकर कुलदीप तक सभी समझते हैं फिटनेस का महत्व: मनीष

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 08:38 PM (IST)

दांबुला: मुख्य कोच रवि शास्त्री के अगले विश्वकप के लिए फिट खिलाडिय़ों को ही टीम में जगह मिलने के बयान के बाद भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे ने कहा है कि टीम में अनुभवी से लेकर युवा खिलाड़ी तक सभी फिटनेस के महत्व को बखूबी समझते हैं। मनीष ने श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज से पहले शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि फिटनेस सभी के लिए महत्वपूर्ण है।

महेन्द्र सिंह धोनी जैसे सीनियर खिलाड़ी से लेकर कुलदीप यादव जैसे युवा खिलाड़ी सभी इस बात से सहमत हैं कि फिटनेस को बनाए रखा जाना चाहिए जो टीम में बने रहने के लिए बहुत जरूरी है। खुद भी चोट से उबरकर टीम में लौटे मनीष ने कहा कि सभी खिलाड़ी ट्रेङ्क्षनग सत्र और वार्मअप को पूरी गंभीरता से लेते हैं। यह व्यक्ति पर निर्भर है कि वह अपनी ट्रेङ्क्षनग पर कितनी मेहनत करता है। उन्होंने कहा कि हम अपनी फिटनेस को सर्वोपरि मानते हैं और साल में दो बड़े टेस्ट से भी गुजरते हैं।

हम हमेशा इसके लिए तैयार रहते हैं। मुख्य कोच रवि शस्त्री ने हाल ही में कहा था कि 2019 के विश्वकप के लिए टीम इंडिया में वहीं खिलाड़ी चुने जाएंगे जो पूरी तरह फिट होंगे। मौजूदा वनडे टीम में युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के न चुने जाने के पीछे भी उनके फिटनेस टेस्ट में विफल रहने का कारण रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News