EURO CUP: लुकाकु के दम पर बैल्जियम ने आयरलैंड को दी शिकस्त

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2016 - 08:41 AM (IST)

बोर्देऑक्स (फ्रांस): रोमेलु लुकाकु के शानदार 2 गोलों के दम पर बैल्जियम ने यूरो कप फुटबाल टूर्नामैंट के ई ग्रुप के मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी आयरलैंड को शनिवार को 3-0 से हरा दिया। 
 
लुकाकु ने 48वें और 70वें मिनट में गोल किए जबकि एक्सेल वित्सल ने 61वें मिनट में हैडर लगाकर शानदार अंदाज में गोल किया। इससे पहले बैल्जियम को उसके उद्घाटन मुकाबले में इटली के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। मुकाबले में पहले हाफ तक दोनों टीमों ने कुछ प्रयास किए लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली। इसके बाद लुकाकु ने 48वें मिनट में टीम का पहला गोल दागा और स्कोर 1-0 कर दिया। वित्सल ने 61वें मिनट में बढ़त को दोगुना कर दिया। लुकाकु ने 70वें मिनट में मैच का तीसरा और अपना दूसरा गोल दागकर टीम को 3-0 से जीत दिला दी। दुनिया की दूसरे नंबर की टीम बैल्जियम इस जीत के बाद 3 अंकों के साथ ग्रुप में दूसरे नंबर पर आ गई है।
 
तुर्की को 3-0 से रौंद स्पेन अंतिम 16 में
गत चैम्पियन स्पेन ने तुर्की को 3-0 से रौंदते हुए यूरो कप फुटबाल टूर्नामैंट के अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया।  स्पेन की तरफ से अल्वारो मोराटा ने 2 जबकि नोलितो ने 1 गोल दागा। मैच के 34वें मिनट में फॉरवर्ड मोराटा ने हैडर के जरिए गोल कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके 3 मिनट के बाद ही नोलितो ने तुर्की के कीपर तोपाल को छकाते हुए गेंद को नैट के अंदर पहुंचा दिया। टीम को तीसरी सफलता मोराटा ने दिलाई जब उन्होंने हाफ टाइम के कुछ समय के बाद 48वें मिनट में तुर्की की रक्षापंक्ति को भेदते हुए गोल स्कोर कर दिया।  ग्रुप डी के अपने पहले मुकाबले में चैक गणराज्य को हराने वाले स्पेन ने 2 जीत के साथ 6 अंक अर्जित करते हुए अंतिम 16 में प्रवेश भी कर लिया। 
 
आइसलैंड और हंगरी का मैच ड्रा
आइसलैंड डिफैंडर व्रिर्की सैवारस्सन के द्वारा मैच खत्म होने से 2 मिनट पहले किए गए आत्मघाती गोल के कारण हंगरी ने आइसलैंड को टूर्नामैंट की पहली जीत से वंचित कर दिया। इससे पहले गेल्फी सिगुर्डस्सन द्वारा हाफ टाइम से कुछ पहले पैनेल्टी से किए गए गोल की बदौलत आइसलैंड ने मैच में 1-0 की बढ़त बनाई। इस ड्रा हुए मैच से हंगरी अब 4 प्वाइंटों के साथ पूल एफ में पहले स्थान पर आ गया है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News