बल्लेबाजी की कमजोरियों से पार पाने उतरेंगे इंग्लैंड और बांग्लादेश

Wednesday, May 31, 2017 - 02:09 PM (IST)

लंदन: दर्शकों को किसी भी खेल प्रतियोगिता में समय से पहले स्टेडियम में पहुंचने की सलाह दी जाती है और अगर वे इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच कल आेवल में चैंपियन्स ट्राफी के शुरूआती मैच में समय पर नहीं पहुंच पाते हैं तो हो सकता है कि वे इसका कुछ महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं देख पाएं।  

इंग्लैंड में क्रिकेट की परिस्थितियों का अहम अंग 
यहां तक कि जून में भी सुबह बादल छाए रहने से गेंदबाजों को स्विंग मिलती है जो कि इंग्लैंड में क्रिकेट की परिस्थितियों का अहम अंग बन गया है। इसका सबूत सोमवार को देखने को मिला जब इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में 5 आेवर के अंदर 20 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे जो कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उसकी सबसे खराब शुरूआत है। कैगिसो रबादा और वायने पर्नेल ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया था।  


इयोन मोर्गन को रास नहीं आई पिच पर हरी घास 
पिच पर हरी घास इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को रास नहीं आई लेकिन यहां तक कि अधिक सपाट पिचों पर भी यह एक मसला है कि जब बादल छाए हों तब कैसे बल्लेबाजी की जाए। इंग्लैंड में यहां तक कि दिन भर एेसी परिस्थिति बनी रह सकती है।  अब बांग्लादेश को ही देखिए। आेवल में अभ्यास मैच में मौजूदा चैंपियन भारत के 324 रन के जवाब में उसकी टीम 84 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश निश्चित तौर पर 240 रन से हार नहीं चाहता था क्योंकि उसे एक दिन बाद ही चैंपियन्स ट्राफी में इंग्लैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरू करना है जिसने पिछले दो वर्षों में सीमित आेवरों के अपने खेल में काफी सुधार किया है। इंग्लैंड की अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम वनडे में बल्लेबाजों की नाकामी को छोड़ दिया जाए तो उसने पहले दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर दी थी। 

 

Advertising