दिन-रात टेस्ट मैच से शुरु होगी इंग्लैंड-वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज

Wednesday, Aug 16, 2017 - 01:27 PM (IST)

र्बिमंघम: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच गुरूवार से शुरू हो रही 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच दिन-रात्रि का होगा जोकि इंग्लैंड का भी पहला दिन-रात्रि का टेस्ट मैच हैं। गुलाबी गेंद से होने वाले इस मुकाबले को लेकर इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि यह उनकी टीम के लिये बिल्कुल नया अनुभव होने वाला है।

ब्रॉड ने कहा कि हम इस में ढलने की कोशिश करेंगे और जानने की कोशिश करेंगे कि मैदान में कैसे अनुभव मिल रहा है। उत्सुकता इस बात की है कि हम खुले दिमाग के साथ मैदान में उतरेंगे और सीखने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को भोजन काल और चाय काल के साथ भी सामंजस्य बैठाना होगा और पर्याप्त खाना लेना होगा ताकि मैदान पर उनकी ऊर्जा बरकरार रहें।  इससे पहले इंग्लैंड के स्पिनर क्रिस वोक्स ने कहा कि गुलाबी गेंद से गेंदबाजी करना लाल गेंद से काफी अलग है। यह लाल गेंद और सफेद के बीच का है। यह गेंद दोपहर और रात के मुकाबले शाम के समय ज्यादा टर्न लेती है।  दिन-रात्रि का यह पांचवा टेस्ट मैच होगा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में न्यूजीलैंड और फिर दक्षिण अफ्रीका तथा पाकिस्तान के साथ दिन-रात्रि के तीन टेस्ट मैच खेला है। हालांकि वेस्टइंडीज के पास दिन-रात्रि टेस्ट मैच का अनुभव है लेकिन हार का सामना करना पड़ा था। पिछले वर्ष अक्टूबर में दुबई में दिन रात्रि के टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पाकिस्तान ने हराया था।  

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज के लिए चुनौती इस लिये भी ज्यादा हैं क्योकि बोर्ड से विवाद के कारण टीम में क्रिस गेल, मार्लन सैमुअल और डेरेन सैमी जैसे स्टार खिलाड़ी नहीं है।  टीम के मैनेजर जोएल गार्नर ने कहा कि मुझे लगता है कि लोग वेस्टइंडीज को मुकाबले से पहले ही बाहर कर रहे है।

Advertising