वर्षा बाधित मैच में इंगलैंड ने पाकिस्तान को हराया

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2016 - 11:17 AM (IST)

साउथम्पटन: इंगलैंड ने वर्षा बाधित पहले वनडे मैच में डकवर्थ लुईस नियम से पाकिस्तान को 44 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।  पाकिस्तान ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया और निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 260 रन बनाये थे, लेकिन बारिश के बाद इंगलैंड को जीत के लिये 34.3 ओवर में 151 रन का लक्ष्य दिया गया जिसके बाद मेजबान टीम ने 3 विकेट पर 194 रन बनाकर डकवर्थ लुईस नियम से मैच जीत लिया।  
 
इंगलैंड के लिए जेसन रॉय ने 65 और जो रूट ने 61 रन की अर्धशतकीय पारियां खेली। कप्तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 33 रन और बेन स्टोक्स ने नाबाद 15 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिये जेसन और रूट ने 89 रन की साझेदारी की। जेसन को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। पाकिस्तान की ओर से उमर गुल और मोहम्मद नवाज ने एक एक विकेट लिए। 
 
 इससे पहले पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाते हुये 82 रन की पारी खेली। उन्होंने 110 गेंदों में नौ चौके भी लगाए। लेकिन बाकी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। बाबर आजम ने 40 और सरफराज अहमद ने 55 रन की पारियां खेली। इंगलैंड की तरफ से आदिल रशीद 51 रन पर पाकिस्तान के 2 विकेट लेकर सफल रहे। क्रिस वोक्स, मार्क वुड, लियाम प्लेंकेट और रूट ने एक एक विकेट लिया।  सीरीज का दूसरा वनडे शनिवार को लार्ड्स में खेला जाएगा। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News