सीरीज जीतने के बाद जश्न मना रही इंग्लैंड टीम का मोईन अली ने छोड़ा साथ!

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 01:53 PM (IST)

मैनचेस्टरः हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। सीरीज कब्जाने के बाद इंग्लैंड जश्न मनाने उतरी लेकिन इस दाैरान टूर्नामेंट के हीरो रहे मोईन अली टीम का साथ छोड़ते नजर आए। ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है जब कोई खिलाड़ी जीत का जश्न मनाने के लिए टीम के साथ नहीं जुड़ता।

आखिर क्यों नहीं मनाया टीम के साथ जश्न?
इंगलैंड टीम के खिलाड़ी विक्ट्री पोडियम पर जैसे ही साथी खिलाड़ी शैंपेन उड़ाने लगे, मोईन वहां से दूर चले गए और तालियां बजाने लगे। टीम से दूर होने की वजह शैंपेन का इस्तेमाल होना ही था क्योंकि मोईन अली इस्लाम धर्म के हैं आैर इस धर्म में शराब का सेवन वर्जित माना जाता है। इसलिए वह टीम के साथ जश्न मनाने के लिए उनके साथ माैजूद नहीं रहे।

चेंजिंग रूम में सेलिब्रेट करना पसंद करते हैं मोईन
मैच के बाद मोईन ने कहा, मेरे साथी खिलाड़ी जानते हैं कि मैं इस तरह के जश्न में शामिल नहीं होता हूं। यह सिर्फ शैंपेन उड़ाने से ज्यादा कुछ नहीं है और मेरे ‍अनुसार इसमें कुछ आकर्षक नहीं है। मैं चेंजिंग रूम में सेलिब्रेट करने में विश्वास करता हूं। गाैर हो कि जब इंग्लैंड ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज जीती थी तब भी वे अपने साथियों के इस तरह के जश्न से अलग हो गए थे, क्योंकि उनके साथी शैंपेन उड़ाकर जश्न मना रहे थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News