दूसरे टैस्ट मैच में बढ़ सकती है इंगलैंड टीम की चिंता!

Tuesday, Nov 15, 2016 - 08:51 AM (IST)

विशाखापत्तनम: सभी की नजरें अब जब पिच पर टिकी हैं तब बीसीसीआई के क्यूरेटर कस्तूरी श्रीराम ने कहा है कि राजकोट के विपरीत इंगलैंड के खिलाफ दूसरे टैस्ट की पिच पर ‘अधिक घास नहीं होगी’ और उन्होंने अभी से ‘पिच पर पानी डालना बंद’ कर दिया है।  श्रीराम की इस स्वीकृति से इंगलैंड की टीम की चिंता बढ़ जाएगी क्योंकि इसकी पूरी संभावना है कि 17 नवंबर से शुरू होने वाले मैच में मेहमान टीम को टर्न लेने वाले विकेट पर खेलना पड़ेगा।  

अगर पिच पर पानी नहीं डाला जा रहा हो तो फिर धूप से यह और मुश्किल पिच बन जाएगी क्योंकि उसकी उपरी सतह तेजी से टूटेगी।  पिच से अधिक मदद नहीं मिलने से मुख्य रूप से भारत के शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के प्रभावहीन होने के बाद यह स्वाभाविक है कि मेजबान टीम ऐसी पिच की उम्मीद करे जिससे उसे फायदा मिलेगा।  श्रीराम ने कहा, ‘‘हमने पिच पर पानी डालना बंद कर दिया है। अधिक घास नहीं होगी और हम उम्मीद सकते हैं कि दूसरे दिन लंच के बाद से गेंद टर्न लेगी।’’ उन्होंने हालांकि कहा कि टीम की ओर से कोई निर्देश नहीं दिया गया है। 

श्रीराम ने कहा, ‘‘कल ठंड थी लेकिन आज काफी गर्मी और उमस है और विकेट सूखा लग रहा है। हम देखेंगे कि मैच से पहले दिन शाम को यह कैसा होता है।’’ राजकोट की तरह ही यहां भी पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है। इसी मैदान पर भारत ने न्यूजीलैंड को 5वें और अंतिम मैच में 79 रन पर ढेर करके 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-2 से जीती थी।  

Advertising