''कटक'' स्टेडियम में ही भारतीय टीम पर भड़की थी भीड़, रोकना पड़ा था मैच

Wednesday, Jan 18, 2017 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्ली: इंगलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का दूसरा वनडे मैच कटक के स्टेडियम में होना तय है। इस स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ियों के साथ एक घटना जुड़ी हुई है, जिसे भूलकर भी भुलाया नहीं जा सकता। 

दर्शकों ने खोया आपा 
दरअसल, इस स्टेडियम में 2015 में भारत-द.अफ्रीका के टी-20 मैच में  टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन को देखते हुए लोगों ने मैदान में बॉटलें और कई समान फैंकना शुरु कर दिया और जमकर हंगामा मचाया। खराब परफॉर्मेंस को देखकर दर्शक ने अपना आपा खो दिया और टीम पर कई तरह का समान फैंकना शुरु कर दिया, जिसके कारण मैच को रोकना भी पड़ा था। 

टीम इंडिया ने बनाया था सिर्फ 92 रन
बता दें कि यह मैच द. अफ्रीका के खिलाफ इस दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया सिर्फ 92 रन पर ऑलआउट हो गए थे और विराट कोहली अपनी पहली ही बॉल पर रन आउट हो गए थे। 

ODI मैंचों के इतिहास को देखे तो भारतीय टीम के लिए सबसे लकी हैं यह स्टेडियम 
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले दस वर्षों में अगर कोई मैदान सबसे भाग्यशाली रहा है तो वह कटक का बाराबती स्टेडियम है जहां विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को इंगलैंड के खिलाफ 19 जनवरी को दूसरा एकदिवसीय अंतररष्ट्रीय मैच खेलना है। भारत ने पिछले दस वर्षों में बाराबती स्टेडियम में जो 5 वनडे मैच खेले हैं उनमें से उसने सभी में जीत दर्ज की है। इनमें से एक मैच भारतीय टीम ने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें उसने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। पिछले दस वर्षों में बाराबती एकमात्र स्टेडियम है जहां भारत ने पांच या इससे अधिक मैच खेले और उन सभी में जीत हासिल की।  

Advertising