पुरूष और महिला टीमों के लिये आठ-आठ कोच की जरूरत: हाकी इंडिया

Wednesday, Jun 22, 2016 - 09:23 PM (IST)

नई दिल्ली: हाकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने आज भारतीय आेलंपिक संघ के शीर्ष अधिकारियों के लिये पत्र लिखकर रियो आेलंपिक खेलों में पुरूष और महिला हाकी टीमों के लिये आठ आठ कोचिंग और सहयोगी स्टाफ की अनुमति देने के लिये कहा।  

 
बत्रा ने अपने पत्र में लिखा है,‘‘हाकी इंडिया का मानना है कि पुरूष और महिला हाकी टीमों में से प्रत्येक को आठ कोचिंग और सहयोगी स्टाफ कुल 16 कोचिंग और सहयोगी स्टाफ की जरूरत है।’’ यह पत्र आईआेए के अध्यक्ष एन रामचंद्रन और महासचिव राजीव मेहता को भेजा गया है।  
 
बत्रा ने आगाह किया कि यदि आईआेए इस मामले को गंभीरता से नहीं लेता है तो रियो आेलंपिक में टीम के प्रदर्शन के लिये उसे जिम्मेदार ठहराया जाएगा। उन्होंने कहा,‘‘यदि आईआेए स्थिति से समझौता करने की नीति अपनाता है तो हाकी इंडिया मानेगा कि आईआेए ने टीमों के आेलंपिक खेलों के लिये रवाना होने से पहले उन्हें हतोत्साहित करने का फैसला किया है और यदि टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करती हैं तो फिर आईआेए को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेने के लिये तैयार रहना चाहिए।’’ इसके जवाब में मेहता ने कहा कि सहयोगी स्टाफ के सदस्यों की संख्या क्वालीफाई करने वाले कुल खिलाडिय़ों की संख्या का 40 प्रतिशत से अधिक नहीं हो सकता है। उन्होंने सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों से 24 जून तक टीमों के साथ जाने वाले अधिकारियों की सूची भेजने के लिये कहा है। 
Advertising