एशियाई चैंपियनशिप में तीसरे पदक की दौड़ में पहुंची दुती

Sunday, Jul 09, 2017 - 04:22 PM (IST)

भुवनेश्वर: दुती चंद एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अंतिम दिन तीसरे पदक की दौड़ में बनी हुई हैं जबकि श्रावणी नंदा की नजरें दूसरे पदक पर हैं क्योंकि इन दोनों ने महिला 200 मीटर स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

 महिला 4 गुणा 100 मीटर रिले में कल रात कांस्य पदक जीतने वाली ओडशिा की इन दोनों धाविकाओं ने अपनी अपनी सेमीफाइनल हीट के जरिये फाइनल में जगह बनाई। श्रावणी पहली हीट में शीर्ष पर रही जबकि दुती ने तीसरी हीट में दूसरा स्थान हासिल किया।  ओडिशा के र्फाटा धावक अमय कुमार मलिक ने अंतिम क्वालीफायर के रूप में पुरष 200 मीटर के फाइनल में जगह बनाई। मलिक इससे पहले पुरूष 100 मीटर में डिस्क्वालीफाई हो गए थे और वह रिले टीम का भी हिस्सा थे जो डिस्क्वालीफाई हो गई।  

भारत की पुरूष चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने भी दो में से एक हीट जीतकर फाइनल में जगह बनाई।  महिला हेप्टाथलन में ने स्वपना बर्मन ने लंबी कूद और भाला फेंक में मजबूत प्रदर्शन से 5066 अंक के साथ अपनी बढ़त बरकरार रखी है।  जापान की मेग हेमफिल (5005 अंक) भारत की पूर्णिमा हेमब्राम (4922 अंक) को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। इस स्पर्धा में अब सिर्फ 800 मीटर दौड़ बची है।  

Advertising