BCCI का आदेश- इस T-20 लीग में भाग ना लें खिलाड़ी

Monday, Sep 11, 2017 - 08:37 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज अपनी संबद्ध इकाइयों को ई-मेल भेजकर कहा कि उनसे पंजीकृत खिलाडिय़ों को गैर मान्यता प्राप्त इंडियन जूनियर प्लेयर्स लीग (आईजेपीएल) में भाग नहीं लेना चाहिए। आईजेपीएल का आयोजन 19 से 29 सितंबर तक दुबई के आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) अकादमी मैदान में होना प्रस्तावित है। हाल ही में इस टूर्नामेंट से जुड़े कार्यक्रम में आयोजकों ने विभिन्न प्रायोजकों के साथ आईसीसी के लोगो का भी इस्तेमाल किया था।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने राज्य इकाइयों को इससे संबंधित ई-मेल भेजा है। बीसीसीआई से जुड़ी राज्य इकाई के एक सचिव ने भी ई-मेल मिलने की पुष्टि की। ई-मेल में कहा गया, ‘‘ हमारा ध्यान ‘इंडियन जूनियर प्लेयर्स लीग’ और ‘इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग’ की तरफ आर्किषत किया गया। कृपया ध्यान दें कि इन दोनों टूर्नामेंटों को बीसीसीआई से मंजूरी प्राप्त नहीं है। आप से निवेदन है कि अपनी इकाइयों से पंजीकृत खिलाडिय़ों को सुझाव दें कि वे इन टूर्नामेंट से नहीं जुड़ें।’’ एक राज्य इकाई के सचिव ने कहा, ‘‘हमारे पास अंडर-16 और अंडर-19 पंजीकृत खिलाडिय़ों के पूरे आंकड़े हैं। अगर कोई खिलाड़ी बीसीसीआई के निर्देश को नहीं मानेगा तो उसका नाम तुरंत सूची से हटा दिया जाएगा।

साथ ही मुझे नहीं लगता कि इस लीग में भाग लेने वाला कोई खिलाड़ी कभी भी बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त किसी टूर्नामेंट में खेल पायेगा।’’ दिलचस्प बात यह है कि सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर इस टूर्नामेंट के ब्रांड दूत हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स और वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड भी आईजेपीएल के साथ मेंटोर के रूप में जुड़ रहे हैं। इस परियोजना से अभिनेता अरबाज खान मुंबई मास्टर्स और राजीव खंडेलवाल राजस्थान रोअरर्स के टीम मालिक के रूप में जुड़े हैं। टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। 


CRICKET NEWS की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Facebook आैर Twitter पर फोलो करें।

Advertising