कतर ओपन: एंडी मरे को हराकर जोकोविच बने चैंपियन

Sunday, Jan 08, 2017 - 02:49 PM (IST)

दोहा: गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने नए साल की शुरुआत कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट जीतकर किया। उन्होंने एक रोमांचक मुकाबले में विश्व के नंर वन खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया। दोनों के बीच लगभग तीन घंटे तक कड़ा मुकाला देखने को मिला। जोकोविच ने मरे को तीन सेटों में 6-3, 5-7, 6-4 से हराकर अपना खिताब बरकरार रखा।

यह जोकोविच का इस साल का पहला खिताब है। करियर की 25वीं जीत दर्ज करते हुए जोकोविच ने मरे के लगातार 28 एटीपी टूर जीत का सिलसिला भी तोड़ दिया जीत के बाद जोकोविच ने कहा कि बेशक अपने प्रबल प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह जीत शानदार है। हम दोनों यह मैच जीतना चाहते थे जिसकी चाह में यह एक बेहतरीन मैच साबित हुआ। 

जोकोविच के हाथों हार का सामना करने के बाद एंडी मरे ने कहा कि हार से जाहिर तौर पर मैं थोड़ा निराश जरूर हूं लेकिन मैं इसे सकारात्मक रूप से ले रहा हूं। साल की शुरुआत में ही मुझे अपनी फिटनेस को परीक्षण करने के लिए यह एक शानदार मैच था। मैं मौकों को सही से नहीं भुना पाया जिस कारण मुझे यह मैच हारना पड़ा। बता दें मरे दो बार कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट खिताब जीत चुके हैं। तीसरा खिताब जीतने का सपना जोकोविच ने चकनाचूक कर दियी। 
 

Advertising