जोकोविच, नडाल और सेरेना आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2017 - 05:25 PM (IST)

मेलबर्न: दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स, छह बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच और स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने भीषण गर्मी के बावजूद आज यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया। चोटिल होने के कारण कुछ महीनों तक कोर्ट से दूर रहने वाली सेरेना ने स्विट्जरलैंड की युवा स्टार बेलिंडा बेनसिच की चुनौती को आसानी से ध्वस्त किया। उन्होंने यह मैच 6-4, 6-3 से जीता। नौवीं वरीयता प्राप्त नडाल को भी जर्मनी के फ्लोरिन मेयर के खिलाफ 6-3, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज करने में खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी।  

जोकोविच को स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को के खिलाफ दूसरे सेट में कुछ संघर्ष करना पड़ा लेकिन सर्बिया के इस दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने अहम मौकों पर अंक बनाकर आखिर में 40वीं रैंकिंग के अपने प्रतिद्वंद्वी को दो घंटे 20 मिनट तक चले मैच में 6-1, 7-6, 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। वर्डास्को ने पिछले साल नडाल को पहले दौर में हराया था। मौजूदा चैंपियन जोकोविच ने कहा, ‘‘दूसरा सेट एक घंटे तक खिंचा इसलिए जब मैंने ड्रा देखा था तो मैंने सोचा कि मुझे इस मैच पर खास ध्यान देना होगा। मैं टूर्नामेंट के शुरू में बाहर हो सकता था लेकिन मैंने अच्छी शुरूआत की। ’’ 

जोकोविच अगले दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से भिड़ेंगे जिन्होंने क्रोएिशया के इवान डोडिग को 6-1, 6-4, 3-6, 7-5 से शिकस्त दी। मेलबर्न पार्क पर दिन का तापमान 37 डिग्री तक पहुंच गया था लेकिन यूएस ओपन सेमीफाइनल में हार के बाद ज्यादा मैच नहीं खेल पाने वाली सेरेना ने यहां पहले दौर में अपनी अच्छी फार्म का परिचय देकर अपनी प्रतिद्वंद्वियों को भी आगाह कर दिया। बेनसिच ने पहले सेट में उन्हें कुछ देर तक चुनौती दी लेकिन दूसरे सेट में सेरेना के आक्रामक तेवरों के सामने उनकी एक नहीं चली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News