जोकोविच ने खेल पर ध्यान नहीं दिया: बोरिस बेकर

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2016 - 04:18 PM (IST)

बर्लिन:  विश्व के दूसरे नंबर के टैनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के पूर्व कोच जर्मनी के बोरिस बेकर ने कहा है कि जोकोविच ने पिछले सत्र के दूसरे हाफ में खेल पर ध्यान न देकर परिवार को अहमियत दी जिसकी वजह से उनकी शीर्ष रैंकिंग छीन गई।

 जोकोविच 3 वर्ष की लंबी अवधि के बाद अपने कोच और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी बेकर से अलग हो गए थे। उन्होंने मंगलवार को अपने कोच बेकर से 3 वर्षों से चल रहा नाता तोड़ लिया था। जोकोविच को हाल ही में ब्रिटेन के एंडी मरे के हाथों शीर्ष रैंकिंग का ताज गंवाना पड़ा है।

  बेकर ने कहा कि जोकोविच ने अपने परिवार को ज्यादा समय दिया जिसका खामियाजा उन्हें कोर्ट पर भुगतना पड़ा। उन्होंने अभ्यास पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया और वह खुद भी इस बात को जानते हैं। बेकर दिसंबर 2013 में जोकोविच के कोच बने थे जिसके बाद से सर्बियाई खिलाड़ी ने 6 ग्रैंड स्लेम खिताब जीते थे।  49 वर्षीय बेकर ने कहा कि केवल टूर्नामैंट में उतरने से ही सफलता नहीं मिल जाती है, क्योंकि आपके प्रतिद्वंद्वी भी मेहनत करते हैं। पेशेवर टैनिस खिलाड़ी को परिवार को पीछे रखकर लगातार मेहनत करते रहना होता है। जोकोविच ने पिछले वर्ष परिवार को प्राथमिकता दी और उन्हें इसका नुकसान उठाना पड़ा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News