गोल्ड मेडलिस्ट सिमोन बाइल्स डोप टैस्ट में फेल, दीपा को मिल सकता है कांस्य

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2016 - 09:41 AM (IST)

नई दिल्ली: भारत की जिमनास्ट दीपा करमाकर रियो ओलिंपिक 2016 में कांस्य पदक से चूक गई थी, लेकिन अगर जिमनास्ट सिमोन बाइल्स को ड्रग्स लेने का दावा सच हुआ तो कांस्य दीपा करमाकर का हो सकता है। 
 
जी हां, रूसी हैकिंग ग्रुप ‘फेंसी बीयर्स’ ने मंगलवार को दावा किया कि उसने वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) का डाटाबेस हैक किया है, जिससे पता चला है कि अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स, उनकी बहन वीनस विलियम्स और रियो में चार गोल्ड जीतने वाली जिमनास्ट सिमोन बाइल्स को बैन ड्रग्स लेने की इजाजत थी। ऐसा साबित होने से दीपा करमाकर को कांस्य पदक मिल जाएगा। समाचार एजेंसी के मुताबिक हैकिंग साइट ने दावा किया है कि उसने अमरीकी एथलीटों से जुड़ी कई फाइलों को हैक किया और इसके बाद इस सनसनीखेज बात का पता चला।
 
एक साइट के अनुसार ये भी दावा किया है कि वर्ल्ड की पूर्व नंबर.1 महिला टैनिस स्टार सेरेना को 2010, 2014 और 2015 में ऑक्सीकोडोन, हाइड्रोमोफरेन, प्रेडनीसोन और मिथाइलप्रेडनिसोलोन लेने की इजाजत थी। साइट ने यह भी दावा किया है कि सिमोन बाइल्स तो एक बार डोप टैस्ट में नाकाम भी हुई थीं लेकिन इसके बाद भी उन्हें बैन नहीं किया गया। सेरेना की बहन वीनस को 2010, 2012 और 2013 में प्रेडनिसोन, प्रेडनिसोलोन और ट्रायेमसिलोन जैसी दवाओं के सेवन की इजाजत थी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News