प्रैक्टिस सेशन में 'कप्तान' धोनी ने खींचा सबका ध्यान (Pics)

Saturday, Jan 21, 2017 - 05:28 PM (IST)

कोलकाता: भले ही महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी हो लेकिन टीम में वह सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ कल होने वाले तीसरे तथा आखिरी वनडे मैच से पहले पिच का निरीक्षण समेत कप्तान के तमाम कार्यों को उन्होंने अंजाम दिया।



भारतीय टीम ने आज वैकल्पिक अभ्यास सत्र में भाग लिया और कप्तान के सारे कामों को धोनी ने अंजाम दिया। उन्होंने ईडन गार्डन की पिच का मुआयना किया, स्थानीय फीडबैक लिया और खिलाडिय़ों से बात की। कप्तान विराट कोहली ने इस सत्र में भाग नहीं लिया और कोच अनिल कुंबले भी मौजूद नहीं थे।



दो घंटे तक चले अभ्यास सत्र के बाद धोनी पिच की तरफ गए। उसके बाद घुटनों के बल बैठकर उसका मुआयना किया और दोनों हथेलियों से पिच को छुआ। धोनी के साथ राष्ट्रीय चयनकर्ता और बंगाल के पूर्व कप्तान देवांग गांधी भी थे जिनसे धोनी ने लंबी बातचीत की।


कटक में दूसरे वनडे के दौरान भी धोनी विकेट के पीछे से डैथ आेवरों में काफी सक्रिय थे। उन्होंने फील्ड जमाने के साथ कोहली को सुझाव भी दिये। अभ्यास सत्र में कोहली के अलावा आर अश्विन, युवराज सिंह, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने भी भाग नहीं लिया । बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ मौजूद थे ।   


 

Advertising