युवराज के ऐसे धांसू रिकाॅडर्स जो नहीं तोड़ पाएंगे धोनी

punjabkesari.in Friday, Oct 13, 2017 - 07:44 PM (IST)

नई दिल्ली: युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे बढ़े सितारों मे गिने जाते हैं। धोनी अभी भी टीम में अपनी जगह पक्की किए हुए हैं जबकि युवराज काॅफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन युवराज ने अभी तक के करियर में इतने रिकार्ड बनाए हैं कि बढ़े-बढ़े दिग्गज खिलाड़ी भी तमाम कोशिशों के बावजूद इन्हें तोड़ नहीं पाए। यहां तक की धोनी भी इन रिकार्डस के नजदीक नहीं आ पाए-

1. एक ही ओवर में 6 छक्के- 2007 के टी-20 विश्व कप में धोनी पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे थे और तभी युवराज ने इंगलैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड को 6 गेंद में लगातार 6 छक्के जड़ के इतिहास रच डाला। धोनी भी लंबे-लंबे छक्के मारने में माहिर हैं लेकिन एेसा कारनामा वह कभी नहीं दिखा पाए।



2. उप महाद्वीप के बाहर शतक- जहां एशिया के बाहर युवराज के नाम 3 शतक हैं, तो दूसरी ओर बेहद चौंकाने वाली बात है कि धोनी इतने साल क्रिकेट खेलने के बावजूद उप महाद्वीप के बाहर कभी शतक नहीं लगा पाए।

3.सबसे तेज़ अर्धशतक- 2007 के टी-20 विश्व कप मैच में जब युवी ने 6 छक्के मारे तो तभी उन्होंने 12 गेंद में 50 रन बनाकर सबसे तेज़ अर्धशतक का रिकार्ड भी बना डाला। उस समय धोनी क्रीस के दूसरे छोर पर ही थे हालांकि फिनिशर कहलाने के बावजूद वह खुद इतनी कम गेंद में 50 का आंकड़ा कभी नहीं छू सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News