धोनी ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 09:38 PM (IST)

नई दिल्ली: अपनी बल्लेबाजी को लेकर आलोचनाओं का शिकार हो रहे पुणे के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने विरोधियों को करारा जवाब दिया। धोनी ने शनिवार को हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर फिर से साबित कर दिया कि आखिर क्यों उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ट मैच ‘फिनिशर’ खिलाड़ी कहा जाता है। 

बने मैच के हीरो
धोनी ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 61 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े, जिसकी बदलौत पुणे की टीम हैदराबाद को 6 विकेट से हराने में कामयाब रही। उनकी इस धुंआधार पारी के बदौलत उन्हें ‘‘ मैन ऑफ द मैच’’ चुना गया। 

ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच
टीम को अंतिम आेवर में 11 रन की दरकार थी। पहली गेंद पर राशिद खान ने तिवारी का कैच टपकाया और गेंद चौके के लिए चली गई। अगली चार गेंद में पांच रन बने जिससे अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन की दरकार थी और धोनी ने चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी।

हर्ष गोयनका को मिला करारा जवाब
पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका के भाई हर्ष गोयनका ने धोनी की बैटिंग पर सवाल उठाए थे जिसका करारा जवाब धोनी ने टीम को जीत दिलाकर दिया। हर्ष ने अपने ट्वीटर पर धोनी की आलोचना करते लिखा था, ‘‘स्मिथ ने दिखा दिया कि जंगल का राजा कौन है। यह पारी पूरी तरह धोनी पर भारी थी। यह एक नायाब कप्तानी पारी थी और दिखा दिया कि उन्हें उन्हें कप्तान बनाए जाने का निर्णय सही था। बता दें कि हर्ष ने यह ट्वीट उस दौरान किया जब पुणे ने मुंबई के खिलाफ स्मिथ की 84 रनों की पारी के बदौलत पहला मैच जीता था और धोनी सिर्फ 12 गेंदों में 12 रन ही बना सके थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News