गुप्टिल ने लगाया तूफानी अर्धशतक, पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 06:40 PM (IST)

मोहाली: संदीप शर्मा की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से दिल्ली को उसके न्यूनतम स्कोर 67 रन पर ढेर करने के बाद पंजाब ने आज यहां 73 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज करके टी20 लीग में अपने अभियान को सकारात्मक दिशा दी।  डेयरडेविल्स की टीम 17.1 आेवर में ढेर हो गयी और किंग्स इलेवन ने मार्टिन गुप्टिल (27 गेंदों पर नाबाद 50) के अर्धशतक की बदौलत केवल 7.5 आेवर में बिना किसी नुकसान के 68 रन बनाकर प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाये रखा। हाशिम अमला 16 रन बनाकर नाबाद रहे।  

दिल्ली को जीतने होंगे बाकी सभी मैच
दिल्ली को अब प्लेआफ में पहुंचना है तो उसे अपने बाकी बचे सभी छह मैच जीतने होंगे। उसकी यह छठी हार है और उसके आठ मैचों में केवल चार अंक हैं। किंग्स इलेवन ने नौ मैच में चौथी जीत हासिल की और वह आठ अंक के साथ अंकतालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। संदीप पहले आेवर से ही हावी हो गये। उन्होंने 20 रन देकर चार विकेट लिये। पारी के आखिरी क्षणों में गेंद थामने वाले वरूण आरोन ने दो आेवर में तीन रन देकर दो विकेट जबकि बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने 22 रन देकर दो विकेट लिये। कप्तान ग्लेन मैक्सवेल और मोहित शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया।  

बनाया तीसरा न्यूनतम स्कोर
दिल्ली के लिये शुरू से ही कुछ भी अच्छा नहीं रहा। उसके कप्तान जहीर खान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैच में नहीं खेल पाये। इसके बाद उसकी टीम टास हार गयी और बाद में उसके अधिकतर बल्लेबाजों ने अपनी गलती से विकेट गंवाये। दिल्ली के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें कोरे एंडरसन ने सर्वाधिक 18 रन बनाये। दिल्ली का इससे पहले आईपीएल में न्यूनतम स्कोर 80 रन था जो उसने 2013 में हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में बनाया था। उसका आज का स्कोर टी-20 लीग के इतिहास में तीसरा न्यूनतम स्कोर है। यह सातवां अवसर है जबकि दिल्ली की टीम 100 रन तक भी नहीं पहुंच पायी जो आईपीएल में रिकार्ड है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News