दिल्ली के सामने नार्थईस्ट को रोकने की चुनौती

Saturday, Oct 15, 2016 - 07:42 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली डायनामोज एफसी शनिवार को अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन का पहला मैच खेलेगी जहां उसका मुकाबला नार्थईस्ट यूनाइटेड से होगा। दिल्ली की टीम इस मैच से जीत के लय में लौटने का प्रयास करेगी।  

दिल्ली ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं। पहले मैच में उसने मौजूदा चैम्पियन चेन्नईयन एफसी को उसी के घर में 3-1 से हराया था लेकिन दूसरे मैच में उसे कोच्चि में केरल ब्लास्टर्स ने गोलरहित बराबरी पर रोक दिया था। दिल्ली की टीम 8 टीमों की तालिका में 4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दूसरी ओर, तीसरे सीजन का विजयी आगाज करने वाली नार्थईस्ट यूनाइटेड अपना 5वां मैच खेलेगी। तालिका में पहले स्थान पर विराजमान इस टीम ने अपने पहले मैच में केरल ब्लास्टर्स को 1-0 से और गत उपविजेता एफसी गोवा को 2-0 से हराया लेकिन तीसरे मैच में उसे डिएगो फोर्लान के गोल के कारण मुंबई सिटी एफसी के हाथों 0-1 से हार मिली। इससे उबरते हुए नार्थईस्ट ने अपने चौथे मैच में पुणे को उसी के घर में 1-0 से हराया।  

दिल्ली के कोच जियानलूका जाम्ब्रोटा ने इस मैच के लिए अपने टीम के समर्थकों को विशेष बुलावा भेजा है। जाम्ब्रोटा को अच्छी तरह पता है कि नार्थईस्ट यूनाइटेड के साथ दिल्ली में जब भी उसका मैच हुआ है, तब नार्थईस्ट के समर्थकों की संख्या अधिक रही है। इस तरह दिल्ली अपने घर में खेलने के बावजूद समर्थकों की हौसलाअफजाई के मामले में नार्थईस्ट से पिछड़ जाती है। 

Advertising