IPL 2017: दिल्ली डेयरडेविल्स को लगा दूसरा झटका, एक और खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 03:36 PM (IST)

वेलिंगटन: आईपीएल सीजन 10 की शुरुआत 5 अप्रैल को होने वाली है लेकिन इससे पहले ही दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली टीम के अहम खिलाड़ी जेपी डुमिनी पहले से ही कुछ निजी कारणों के चलते आईपीएल से नाम वापिस ले चुके है और अब दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी काक का भी आईपीएल में खेलना लगभग मुश्किल हो गया है।  

डी काक को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लग गयी थी जिससे अब उनके 25 मार्च से शुरू हो रहे अंतिम टेस्ट और अप्रैल में शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग टी 20 टूर्नामेंट में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को गत सप्ताह दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से हराया था। काक ने इस मैच में टीम के लिये अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 91 रन की लाजवाब पारी खेली थी और तेम्बा बावूमा के साथ 160 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की थी। लेकिन इस दौरान वह अपनी उंगली में चोट लगा बैठे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में स्कैन कराना पड़ा।  

टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने बताया कि काक की उंगली में फ्रैक्चर तो नहीं है लेकिन इस चोट के कारण उनके भारत में होने वाले आईपीएल टी 20 टूर्नामेंट से बाहर रहने का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि हमें इस बात की काफी संभावना दिख रही है कि काक आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे क्योंकि उन्हें चार से छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गयी है। मूसाजी ने कहा कि यदि डी काक कम से कम छह सप्ताह का आराम नहीं करते हैं तो उनकी चोट और बढ़ जाएगी और इसकी वजह से उनका इंग्लैंड में चैंपियंस ट्राफी में खेलना बिल्कुल ही खतरे में पड़ जाएगा। 

इंग्लैंड दौरे को दिमाग में रखते हुये हमारे लिये जरूरी है कि वह आराम करें और समय पर ठीक हो जाएं। 24 वर्षीय काक चोट के कारण मैच से पहले ट्रेनिंग का भी हिस्सा नहीं बन पाए। टीम मैनेजर ने बताया कि शुक्रवार को काक को लेकर अंतिम निर्णय किया जाएगा। इस बीच गैर अनुभवी हैनरिच क्लासेन के काक की जगह लेने की भी संभावना है जो ट्रेनिंग के लिये उतरे। दक्षिण अफ्रीका अभी सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News